scriptT20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम! कोच और कप्तान बदलने के बाद बदलेंगे कई खिलाड़ी | icc t20 world world cup 2024 probable squad for pakistan cricket team babar azam shaheen afridi mohammad amir | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम! कोच और कप्तान बदलने के बाद बदलेंगे कई खिलाड़ी

T20 World Cup 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट ने कोच और कप्तान को बदलकर ये साफ कर दिया है कि जरूरत पड़ने पर वह कई और बड़े बदलाव कर सकता है।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 05:28 pm

Vivek Kumar Singh

Pak Squad For T20 World Cup 2024
Pakistan Probable Squad For T20 World Cup 2024: रविवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा ऐलान किया और साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गद गैरी कर्स्टन को हेड कोच बना दिया। गैरी ने साल 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था। इसके बाद वह साउथ अफ्रीका लौट गए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गैरी को अगले 2026 टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया है। अब उनकी देखरेख में ही टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम चुनी जाएगी।
पिछले संस्कण में पाकिस्तान टीम का हालत काफी खराब थी लेकिन भाग्य के दम पर टीम फाइनल में पहुंची, जहां उसे बुरी तरह हार झेलनी पड़ी। ऐसे में इस बार बोर्ड किसी तरह की गलती नहीं करना चाहेगा और बेस्ट टीम यूएसए/वेस्टइंडीज भेजने के लिए तैयार है। इस टीम में कई बड़े नाम शामिल होंगे तो कुछ युवाओं को भी मौका मिल सकता है। रिटायरमेंट से वापसी करने वाले इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर का स्थान पक्का माना जा रहा है तो रिजवान के खेलने पर संशय बरकरार है।

T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान की संभावित टीम

बाबर आजम (कप्तान), सैम आयूब, उस्मान खान, शादाब खान, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, अबरार अहमद, वसीम जुनियर और उसामा मीर।

Home / Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम! कोच और कप्तान बदलने के बाद बदलेंगे कई खिलाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो