scriptयूपी में ‘गड़बड़’ करने वालों के पेच कसेंगे अमित शाह, 28 को इटावा में जनसभा के बाद कानपुर में होगी बैठक | Union Home Minister Amit Shah on April 28 hold meetings and public meetings regarding Lok Sabha elections 2024 in Kanpur and Etawah | Patrika News
कानपुर

यूपी में ‘गड़बड़’ करने वालों के पेच कसेंगे अमित शाह, 28 को इटावा में जनसभा के बाद कानपुर में होगी बैठक

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 28 अप्रैल को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इटावा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह कानपुर में बैठक कर ‘अपनों’ की नाराजगी भी दूर करेंगे।

कानपुरApr 27, 2024 / 07:29 pm

Vishnu Bajpai

Amit Shah in Kanpur and Etawah
Amit Shah in Kanpur and Etawah: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत 28 अप्रैल को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इटावा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वह कानपुर में बैठक कर बुंदेलखंड और अवध क्षेत्र के पदाधिकारियों की नाराजगी दूर करेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार अमित शाह इटावा में जनसभा को संबोधित करने के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे हेलीकॉप्टर से कानपुर पुलिस लाइंस के लिए उड़ान भरेंगे। कानपुर में पुलिस लाइंस से सीधे वह तिलकनगर स्थित होटल विजय कॉन्टिनेंटल में शाम पांच बजे पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

कानपुर बुलाए गए भाजपा के सभी पदाधिकारी

अमित शाह के लोकसभा चुनाव से संबंधित कार्यक्रम और व्यवस्‍थाओं को लेकर चुनाव संचालन समिति की जिम्मेदारी देख रहे पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पांडेय और कानपुर उत्तर जिलाध्यक्ष दीपू पांडेय ने नवीन मार्केट स्थित भाजपा के जिला कार्यालय में बैठक की।
यह भी पढ़ेंः योगी सरकार के पूर्व मंत्री उदयभान सिंह पर पुलिस का शिकंजा, पोते दिव्यांश चौधरी का घर कुर्क करने की तैयारी

क्षेत्रीय अध्यक्ष आकाश पाल ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की बैठक में क्षेत्रीय प्रभारी और क्षेत्रीय अध्यक्ष के साथ सभी क्लस्टर इंचार्ज, लोकसभा क्षेत्रों के चुनाव संचालन समिति में लोकसभा प्रभारी, संयोजक, बूथ प्रबंधन प्रमुख और जिलाध्यक्ष मौजूद रहेंगे।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की सीटों की करेंगे समीक्षा

गृह मंत्री अमित शाह कानपुर चौथे चरण की सीटों की समीक्षा करने आ रहे हैं। पहले वह कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के कानपुर, अकबरपुर, इटावा, कन्नौज और फर्रुखाबाद संसदीय सीटों की समीक्षा करने वाले थे, लेकिन अब इसका दायरा बढ़ाया गया है। इसमें अवध क्षेत्र में भी चौथे चरण में जिन संसदीय सीटों पर मतदान होना है उन्हें भी बुला लिया गया है। यानी अब कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की पांच लोकसभा सीटों के साथ गृह मंत्री अमित शाह अब अवध क्षेत्र के आठ संसदीय क्षेत्रों की समीक्षा बैठक भी करेंगे। इसके तहत अब शाहजहांपुर, खीरी, उन्नाव, हरदोई, मिश्रिख, धौरहरा, बहराइच, सीतापुर संसदीय क्षेत्रों के पदाधिकारी बुलाए गए हैं। ये सभी सीटें चौथे चरण की हैं और रविवार शाम पांच बजे खलासी लाइन स्थित विजय कांटिनेंटल होटल में बैठक शुरू होगी।
यह भी पढ़ेंः भाजपा के गढ़ में गिरा मतदान का आंकड़ा, ठाकुरों का नाराजगी का सपा-बसपा को मिलेगा फायदा?

माना जा रहा है कि अमित शाह सभी सीटों के कमजोर बिंदुओं पर चर्चा कर गड़बड़ी करने वालों के पेच भी कसेंगे। इसलिए देर रात तक बैठक चल सकती है। इसीलिए उनके रुकने की व्यवस्था भी की गई है। जहां शाम पांच बजे से बैठक शुरू होगी। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने बताया कि गृह मंत्री चौथे चरण में कानपुर बुंदेलखंड और अवध क्षेत्र की लोकसभा सीटों की समीक्षा बैठक करेंगे। वह सोमवार सुबह यहां से रवाना होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो