scriptक्या बीजेपी और लेफ्ट के बीच पक रही खिचड़ी! जावड़ेकर की केरल सीएम से मुलाकात पर कांग्रेस ने मांगी सफाई | Is something brewing between BJP and Left, Congress seeks clarification on Javadekar's meeting with Kerala CM | Patrika News
राष्ट्रीय

क्या बीजेपी और लेफ्ट के बीच पक रही खिचड़ी! जावड़ेकर की केरल सीएम से मुलाकात पर कांग्रेस ने मांगी सफाई

भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर से मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की मुलाकात को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए है।

नई दिल्लीApr 27, 2024 / 09:51 pm

Anish Shekhar

एक तरफ सीपीआई-एम के वरिष्ठ नेता और लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के संयोजक ई.पी. जयराजन, भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात को लेकर कटघरे में हैं, वहीं कांग्रेस ने शनिवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से पूछा कि उन्होंने खुद भाजपा नेता से मुलाकात क्यों की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के.सुधाकरन ने कहा कि मुख्यमंत्री विजयन ने खुद स्वीकार किया है कि उन्होंने जावड़ेकर से मुलाकात की थी।
सुधाकरन ने कहा,”विजयन ने कहा है कि वह एक सार्वजनिक बैठक के दौरान प्रकाश जावड़ेकर से मिले थे। कांग्रेस नेता ने पूछा कि वह जानना चाहते हैं कि वह सार्वजनिक बैठक कब और कहां हुई थी। क्या मीडिया ने उस कार्यक्रम को कवर किया था, जहां विजयन और जावड़ेकर ने हिस्सा लिया था। विजयन को बताना चाहिए कि उनकी मुलाकात कहां और क्यों हुई।”
जावड़ेकर ने एक बार एक सवाल के जवाब में कहा था कि उन्होंने सीपीआई-एम, कांग्रेस और सीपीआई के नेताओं से मुलाकात की है। इस पर जब सुधाकरन से पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी उनसे मुलाकात की है, तो सुधाकरन ने जवाब दिया कि, “मुझे नहीं पता कि जावड़ेकर काले हैं या सफेद, मैं उनसे कभी नहीं मिला।”
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “विजयन जानते हैं कि उन्हें कुछ मामलों के मद्देनजर भाजपा की मदद की आवश्यकता है। इन मामलों में वह (विजयन) और उनकी बेटी शामिल हैं।” विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने पिछले महीने कहा था कि उन्होंने सीपीएम से एक प्रश्न पूछा था कि जयराजन एलडीएफ के या भाजपा के नेतृृृत्व वाले एनडीए के संयोजक हैं।
सतीसन ने कहा,” जावड़ेकर के साथ जयराजन की मुलाकात विजयन की जानकारी में थी, लेकिन अब जयराजन को खलनायक बना दिया गया है। उन्होंने कहा कि हम लंबे समय से कह रहे हैं कि सीपीआई-एम और बीजेपी के बीच गुप्त समझौता है और यह अब खुलकर सामने आ गया है।”
विपक्षी नेता ने कहा, “इस मामले में, मुख्य आरोपी विजयन हैं और अब ऐसा प्रतीत होता है कि जयराजन को बलि का बकरा बनाया जा रहा है।” उन्होंने सीएम विजयन से जावड़ेकर के साथ बैठकों पर सफाई देने की मांग की।

Home / National News / क्या बीजेपी और लेफ्ट के बीच पक रही खिचड़ी! जावड़ेकर की केरल सीएम से मुलाकात पर कांग्रेस ने मांगी सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो