scriptकेजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ कल सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट, 21 मार्च से जेल में बंद हैं दिल्ली के सीएम | The Supreme Court will hear the plea against Kejriwal's arrest tomorrow, Delhi CM is in jail since March 21 | Patrika News
राष्ट्रीय

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ कल सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट, 21 मार्च से जेल में बंद हैं दिल्ली के सीएम

Delhi: दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ़्तारी के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 06:00 pm

Prashant Tiwari

दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ़्तारी के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर प्रकाशित विवरण के अनुसार, जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ 29 अप्रैल को मामले की सुनवाई करेगी।
Supreme Court will hear tomorrow against Kejriwal's arrest, Delhi CM is in jail since March 21
केजरीवाल की याचिका 6 मई को हो सुनवाई

पिछले हफ्ते, आप सुप्रीमो की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने न्यायमूर्ति खन्ना की अगुवाई वाली पीठ को बताया था कि केजरीवाल की याचिका 6 मई को सुनवाई के लिए लगाई हुई है। जवाब में, जस्टिस खन्ना ने वरिष्ठ वकील से मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए एक ईमेल भेजने को कहा था। इसके बाद मामले की सुनवाई के लिए 29 अप्रैल की तारीख तय हुई।
बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए मुझे गिरफ्ताार किया गया

शीर्ष अदालत के समक्ष दायर अपने नए हलफनामे में, आप सुप्रीमो ने अपनी गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताते हुए इसकी निंदा की है और कहा है कि यह चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ पार्टी को अनुचित रूप से फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है।
ED के नौ बार तलब किए जाने के बावजूद पेश नहीं हुए

इस बीच, ईडी के जवाबी हलफनामे में कहा गया कि केजरीवाल की याचिका में कोई दम नहीं है और उनके ‘असहयोगात्मक रवैये’ के कारण उनकी गिरफ्तारी जरूरी हो गई थी। हलफनामे में कहा गया कि केजरीवाल नौ बार तलब किए जाने के बावजूद जांच अधिकारी के सामने उपस्थित नहीं हुए और पूछताछ से बचते रहे। पिछली सुनवाई में, शीर्ष अदालत ने ईडी को नोटिस जारी किया था, जिसमें एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी को 24 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा था।

Home / National News / केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ कल सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट, 21 मार्च से जेल में बंद हैं दिल्ली के सीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो