scriptआगरा में कुश्ती की नेशनल महिला पहलवान से छेड़छाड़, दूसरे अखाड़े के आठ पहलवानों पर मुकदमा | Case registered against 8 people for molesting Mathura female national wrestling player in Agra | Patrika News
आगरा

आगरा में कुश्ती की नेशनल महिला पहलवान से छेड़छाड़, दूसरे अखाड़े के आठ पहलवानों पर मुकदमा

UP Crime: यूपी की ताजनगरी आगरा के ताजगंज थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर बगदा में दंगल के दौरान नेशनल महिला कुश्ती पहलवान के साथ छेड़खानी की गई। ताजगंज पुलिस ने दूसरे अखाड़े के आठ पहलवानों पर मुकदमा दर्ज किया है।

आगराMay 01, 2024 / 02:53 pm

Vishnu Bajpai

Female Wrestler Misbehavior in Agra

कुश्ती प्रतियोगिता की प्रतीकात्मक तस्वीर

Female Wrestler Misbehavior in Agra: उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र के गांव अकबरपुर बगदा में सोमवार देर रात दंगल के दौरान खूब हंगामा हुआ। यहां भारत केसरी पहलवान हरिकेश के साथ दंगल देखने आई मथुरा निवासी राष्ट्रीय स्तर की नाबालिग महिला पहलवान के साथ हाथरस के नामी पहलवान और उसके साथियों के साथ छेड़खानी और अभद्रता की। इस विवाद में दंगल में फायरिंग भी हुई। ताजगंज थाना पुलिस ने नाबालिग पहलवान की शिकायत पर आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
ताजगंज थाना प्रभारी निरीक्षक जसवीर सिंह के अनुसार मथुरा निवासी नाबालिग पहलवान ने आरोप लगाया है कि 29 अप्रैल को गांव अकबरपुर बगदा में दंगल देखने आई थी। उसके साथ भारत केसरी पहलवान हरिकेश भी थे। आरोप है कि दंगल में आए हाथरस के सैपऊ निवासी पहलवान रामेश्वर और उसके साथियों ने पीछा किया और गाड़ी से खींचने का प्रयास किया। नाबालिग का आरोप है कि भारत केसरी हरिकेश ने उन्हें बचाने का प्रयास किया।
यह भी पढ़ेंः इस दिन जारी होगा सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, खत्म होगा छात्र-छात्राओं का इंतजार

इस पर आरोपी पहलवान रामेश्वर और उसके साथी अरविंद, असनुर खां, सुखवीर और अन्य ने लाठी-डंडों से हमला बाेल दिया। भारत केसरी हरिकेश ने रामेश्वर और उसके साथियों पर फायरिंग का भी आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने नाबालिग पहलवान की तहरीर पर पहलवान रामेश्वर और उसके साथी अरविंद, असनुर खां, सुखवीर व चार अज्ञात के खिलाफ छेड़खानी, मारपीट, गाली-गलौज और बलवे की धारा में मुकदमा दर्ज हुआ है।

खंदौली में भी हुई थी मारपीट, पुलिस कर रही मामले की जांच

ताजगंज थाना पुलिस के मुताबिक भारत केसरी हरिकेश और रामेश्वर पहले हाथरस में ही एक ही अखाड़े के पहलवानी करते थे। दोनेां में पहले दोस्ती थी। अब दोनों अपना अलग अखाड़ा चलाते हैं। पिछली कई बड़ी कुश्ती में दोनों अखाड़े आमने-सामने आने के बाद प्रतिद्वंद्वी हो गए हैं। पुलिस के अनुसार, पिछले सप्ताह खंदौली के गांव सैमरा में भी दोनाें पक्ष के लोग अखाड़े में भिड़ गए थे। इस पर वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत करा दिया था। इस बारे में खंदौली पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस पूरे मामले की विवेचना कर रही है।
यह भी पढ़ेंः यूपी में 41 दिन बंद रहेंगे सरकारी स्कूल, गर्मियों की छुट्टियों पर आया बड़ा अपडेट

खंदौली में लोगों ने मामला कराया शांत

पिछले सप्ताह खंदौली के गांव सैमरा में भी दोनों के बीच अखाड़े में विवाद हो गया था। वहां मौजूद लोगों ने बीच में पड़कर मामला शांत करा दिया था। पुलिस का कहना है कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना में मिले साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मथुरा निवासी पहलवान ने क्या आरोप लगाए?

मथुरा की रहने वाली नाबालिग पहलवान ने पुलिस को दी तहरीर में दूसरे अखाड़े के पहलवान रामेश्वर और उसके साथियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। नाबालिग महिला पहलवान का कहना है कि रामेश्वर और उसके साथियों ने दंगल स्‍थल पर पहुंचते ही भारत केसरी हरिकेश और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इतना ही नहीं, आरोपियों ने नाबालिग महिला पहलवान को गर्दन पकड़कर कार से बाहर खींच लिया। इसके बाद अपनी गाड़ी में डालने लगे।
यह भी पढ़ेंः योगी सरकार के पूर्व मंत्री उदयभान सिंह पर कसा शिकंजा, दिव्यांश चौधरी का घर कुर्क करेगी पुलिस

इस दौरान नाबालिग महिला पहलवान के कपड़े फट गए। भारत केसरी हरिकेश और उसके साथियों ने किसी तरह महिला पहलवान को छुड़ाकर कार में बैठाया और वहां से जान बचाकर भागने लगे। इसपर आरोपियों ने उनका पीछा किया। जब आरोपी उन्हें पकड़ नहीं पाए तो फायरिंग कर जान से मारने की कोशिश की। महिला पहलवान ने बताया कि हाईवे पर खड़ी पुलिस की गाड़ी के पास जाकर उन्होंने अपनी जान बचाई। बहरहाल पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।
-आगरा से प्रमोद कुशवाहा की रिपोर्ट

Home / Agra / आगरा में कुश्ती की नेशनल महिला पहलवान से छेड़छाड़, दूसरे अखाड़े के आठ पहलवानों पर मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो