scriptसाइबर अपराधियों ने हाइटेक तरीके से महिला को बनाया शिकार, ठग लिए 1.48 करोड़ रुपए | Cybercriminals made a woman their victim and duped her of Rs. 1.48 crore | Patrika News
प्रयागराज

साइबर अपराधियों ने हाइटेक तरीके से महिला को बनाया शिकार, ठग लिए 1.48 करोड़ रुपए

यूपी के प्रयागराज में साइबर अपराधियों ने एक महिला से हाईटेक तरीके से 1.48 करोड़ रुपए ठग लिए। तरीका ऐसा था कि जिसे जानने के बाद पुलिस के भी कान खड़े रह गए।

प्रयागराजApr 28, 2024 / 03:03 pm

Krishna Rai

प्रयागराज जिले के जार्जटाउन में रहने वाली महिला विनीता को साइबर अपराधियों ने डिजिटल हाउस अरेस्ट करके उससे उससे एक करोड़ 48 लाख रुपए ठग लिए। जिसके बाद महिला ने साइबर थाने में फेडएक्स कोरियर कंपनी के एक कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में पुलिस ने तेजी दिखाते हुए महिला के ऑनलाइन ठगी के 40 लाख रुपयों को होल्ड करवा दिया। पुलिस अपराधियों की धर पकड़ के लिए जुटी हुई है।
एक पूर्व अधिकारी की पत्नी विनीता घर में अकेले रहती हैं।उनकी बेटी और कई रिश्तेदार विदेशों में रहते हैं। बताया कि उनके पति के सेवानिवृत्त होने के बाद उनके खाते में पैसा आया था। विनीता ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले फेडएक्स इंटरनेशनल कोरियर का कर्मचारी बनकर अब्बी कुमार ने फोन किया था। बताया कि उनके नाम से लैपटॉप, क्रेडिटकार्ड और गांजा ताईवान भेजा गया है। फिर शिकायत दर्ज कराने के लिए उनके फोन को मुंबई क्राइम ब्रांच को ट्रांसफ़र किया और कहा कि उनके खाते में इतनी बड़ी रकम कैसे आई इसकी भी जांच की जाएगी। फिर वीडियो काल करके कहा गया कि वो डिजिटल हाउस अरेस्ट हो चुकी हैं। घर से बाहर नहीं जा सकतीं। उनसे लगातार वीडियो काल पर बने रहने के लिए कहा गया और कई बार में कुल एक करोड़ 48 लाख रुपए ट्रांसफ़र करवा लिया। मामले की शिकायत मिलने डीसीपी दीपक भूकर ने तत्काल पुलिस टीम लगाई और महिला के 40 लाख रुपए होल्ड करवा लिए गए। इसके अलावा पुलिस अपराधियों को ट्रेस करने में भी जुटी हुई है।

Home / Allahabad / साइबर अपराधियों ने हाइटेक तरीके से महिला को बनाया शिकार, ठग लिए 1.48 करोड़ रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो