scriptपीएम मोदी की सभा 24 को, सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे पुलिस के जवान, शहर नो-फ्लाइंग जोन घोषित | Tight security for PM Modi in Ambikapur | Patrika News
अंबिकापुर

पीएम मोदी की सभा 24 को, सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे पुलिस के जवान, शहर नो-फ्लाइंग जोन घोषित

शहर के पीजी कॉलेज मैदान में होनी है आमसभा, गांधी स्टेडियम में सुबह 10.30 बजे उतरेगा पीएम का हेलीकॉप्टर, यूएवी, ड्रोन, गुब्बारे भी उड़ान ेकी मनाही

अंबिकापुरApr 23, 2024 / 08:02 am

rampravesh vishwakarma

Police jawans for PM modi security
अंबिकापुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा की तैयारी शहर में युद्ध स्तर पर चल रही है। पीएम 24 अपै्रल को सुबह 10.45 बजे अंबिकापुर स्थित पीजी कॉलेज ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इनकी सुरक्षा के लिए 10 आईपीएस सहित 1500 से अधिक पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। एसपीजी के अधिकारियों की निगरानी में फोर लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। कार्यक्रम के दिन नगर निगम क्षेत्र को नो-फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा अंबिकापुर में 24 अपै्रल को होनी है। जिला प्रशासन व भाजपा संगठन के नेतृत्व में कार्यक्रम की पूरी तैयारी चल रही है। सोमवार को पूर्व मंत्री व भाजपा कलस्टर प्रभारी अमर अग्रवाल के साथ कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने पीजी कालेज मैदान पहुंचकर तैयारियों की जायजा लिया। पूरे मैदान में बेरिकेटिंग की जा रही है।
चुनावी सभा में करीब 1 लाख लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके लिए 3 बड़े डोम लगाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री रायपुर से प्लेन द्वारा रायगढ़ स्थित जिन्दल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से 10.35 बजे अंबिकाुपर गांधी स्टेडियम पहुंचेंगे। यहां से वह पीजी कॉलेज कार्यक्रम स्थल जाएंगे और 10.45 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।
Dog squad team
कार्यक्रम संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री रायगढ़ के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे। वहीं शहर में एसपीजी की टीम की निगरानी में सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। आईजी अंकित गर्ग, सरगुजा एसपी विजय अग्रवाल, बलरामपुर एसपी डा. लाल उमेद सिंह ने पीजी कालेज में तैयारी व सुरक्षा व्यवस्था की जांच की।

सुरक्षाकर्मियों से भरा रहा पीजी कॉलेज ग्राउंड

पीजी कॉलेज में कार्यक्रम की तैयारी काफी जोर-शोर से चल रही है। वहीं सोमवार को पीजी कॉलेज मैदान में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों काफी संख्या में उपस्थित रहे। एसपी विजय अग्रवाल द्वारा अलग-अलग टीमों के साथ सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। एसपी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान 1500 से अधिक पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसमें १० आईपीएस, ८० राजपत्रित पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।

नगर निगम क्षेत्र नो फ्लाईंग जोन घोषित

प्रधानमंत्री के शहर प्रवास को लेकर नगर निगम के क्षेत्र को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान सुरक्षा को मजबूत करने की दृष्टि से 24 अप्रैल को अम्बिकापुर नगर निगम के क्षेत्र को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया है।
PG college ground
इस दौरान यूएवी, ड्रोन, गुब्बारे सहित किसी भी प्रकार के विमान उपकरणों की उड़ान पर रोक लगाई गई है। इस आदेश का कोई भी उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 एवं कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

एसपीजी की टीम ने आज भी कराई हेलीकॉप्टर की लैंडिंग

एसपी ने बताया कि सोमवार को भी एसपीजी टीम ने हेलीकॉप्टर की लैंडिंग कराई। एसपीजी की टीम की निगरानी में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से होटलों, लॉज व गाडिय़ों की भी चेकिंग की जा रही है। होटल व लॉज संचालकों को आईडी व पूर्ण विवरण लेने के बाद ही आगंतुकों को कमरा देने के निर्देश दिए गए हैं।

संवेदनशील क्षेत्रों की की जा रही सर्चिंग

एसपी ने बताया कि सम्पूर्ण कार्यक्रम स्थल एवं अन्य प्रस्तावित आगमन के जगहों को कुल 9 अलग-अलग रीजन में विभाजित किया गया है। प्रत्येक रीजन में पुलिस राजपत्रित अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। हेलीपड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक की व्यवस्था हेतु पुलिस बल तैनात किया गया है। लगातार पुलिस बल द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों में एरिया डोमिनेशन कर सर्चिंग की जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो