Server 209
Kautilya Pandit emerges as google boy

मिलिए भारत के गूगल ब्वॉय से

Kautilya Pandit emerges as google boy

print 
Kautilya Pandit emerges as google boy
9/26/2013 8:26:57 AM
Kautilya Pandit emerges as google boy
Kautilya Pandit emerges as google boy
जयपुर। यह कोई मशीन नहीं बल्कि महज 5 साल का बच्चा है, जो बहुत ही असाधारण है। अगर इसके दिमाग की बात करें तों जीता-जागता गूगल। एक बार जो देख या सुन लिया वो दिमाग में ऎसे सेव हो जाता है जैसे कि कंप्युटर की मेमोरी में। इससें एक बार देखी या सुनी बात या कोई भी चीज कभी पूछो तो बिना किसी त्रुटि के टकाटक जवाब देता है।
यह असाधारण बालक जिसका नाम कौटिल्य पंडित है जिसकी उम्र महज 5 साल है। यह हरियाणा राज्य के कोहांद गांव का रहने वाला है जो करनाल जिले से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसकी मेमोरी की बात की जाए अच्छे-अच्छे रिसर्चर भी इसका टेस्ट लेकर चौंक गए।
कौटिल्य पंडित को गूगल ब्वॉय कहने का अंदाजा इसके आईक्यू से ही लग जाता है जो 130 प्वाइंट्स है। जी हां इतने ज्यादा आईक्यू वाले इस बालक पर अभी कई साइकोलॉजी डॉक्टर रिसर्च कर रहे हैं और इसें गूगल ब्वॉय या लिटिल वंडर कहकर पुकारते हैं।
दरअसल कौटिल्य बहुत ही छोटी उम्र से बहुत ही होनहार था इसका पता तो घरवालों को था, लेकिन इतना ज्यादा बुद्धिमान होगा इसका पता नहीं था। इसके दिमाग का सच तब सामने आया जब यह अपने माता-पिता के साथ इसी साल फरवरी में आगरा घूमने गया और यह बताकर सबकों चौंका दिया कि वो साइन बोर्ड को आसानी पढ़ और समझ सकता है।
यही नहीं इस साल गर्मियों के दिनों में इसके अध्यापक ने एटलस दिया जिसमें इसने दुनियां के सारे महाद्वीप, महासागर, देश और उनकी राजधानियों को फटाफट से याद कर लिया। तथा अध्यापक द्वारा पूछे जाने पर बिना किसी चूक के फटाफट से सब कुछ सटीक-सटीक बता दिया।
एसडी हरित मॉडर्न स्कूल में पढ़ने वाले भारत के इस गूगल को हाल में पॉपुलरिटी मिली जब इसके घरवालों ने मीडिया को घर बुलाकर इसकी असाधारण तथा नेचुरल बुद्धिमानी के बारे में बताया। .....और अब कुरूक्षेत्र यूनिवर्सिटी इस बच्चे की इतनी जल्दी सीखकर याद कर लेने की क्षमता पर रिसर्च करने जा रही है।
    रोचक खबरें फेसबुक पर ही पाने के लिए लाइक करें हमारा पेज -
    अपने विचार पोस्ट करें

    Comments
    Top