scriptएम्बुलेंस में गुंजी किलकारी… प्रसव पीड़ा के बाद महिला ने वाहन में ही बच्चे को दिया जन्म, ड्राइवर ने की मदद | after labor pains the woman gave birth to the child in the vehicle itself, the driver helped | Patrika News
बालोद

एम्बुलेंस में गुंजी किलकारी… प्रसव पीड़ा के बाद महिला ने वाहन में ही बच्चे को दिया जन्म, ड्राइवर ने की मदद

Chhattisgarh News: प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने सूचना 108 को दी। पायलट द्वारिका साहू एवं ईएमटी अरुण साहू गांव पहुंचे। गर्भवती महिला को लेकर पीएचसी चिखलाकसा के लिए रवाना हुए।

बालोदApr 27, 2024 / 02:48 pm

Kanakdurga jha

Chhattisgarh News: 108 टीम ने अपनी सूझबूझ से गर्भवती महिला का एंबुलेंस में सुरक्षित प्रसव कराया। मां और शिशु दोनों स्वस्थ हैं। मामला डौंडी ब्लॉक के ग्राम साल्हे का है। ग्राम साल्हे निवासी गर्भवती महिला नेहा साहू (29) पति नेमचंद साहू को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने सूचना 108 को दी। पायलट द्वारिका साहू एवं ईएमटी अरुण साहू गांव पहुंचे। गर्भवती महिला को लेकर पीएचसी चिखलाकसा के लिए रवाना हुए।
यह भी पढ़ें

प्रोटीन से भरपूर ये ड्राई फ्रूट बड़ी बीमारियों से रखेगा दूर, विटामिन से हार्ट और त्वचा को मिलेगा फायदा

रास्ते में 2 किमी आगे बढ़ने पर गर्भवती महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। ईएमटी अरुण साहू ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ईआरसीपी के माध्यम से डॉक्टर को वस्तुस्थिति से अवगत कराया। उनकी सलाह के अनुसार परिजनों से बात कर महिला की स्थिति को देखते हुए एंबुलेंस में ही प्रसव कराने का निर्णय लिया। एंबुलेंस को सुरक्षित खड़ी कर प्रसव प्रक्रिया प्रारंभ की। इस दौरान मितानिन ने भी सहयोग किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो