Patrika Hindi News
Top Man Slider
GST: punishment for Fraud in gst
GST: फ्रॉड या टैक्स चोरी करने पर होगी सजा अगर आप समय पर रिटर्न फाइल करते है और अपने रिकॉर्ड को बिल्कुल साफ रखते हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है।..
GST का सितम: किसानों को बुआई सीजन में नहीं मिल रहा है खाद और बीज
GST: Farmers is not find seeds and fertilizers in the market लगातार घाटे का सौदा हो रही खेती अब करों की नई व्यवस्था में और ज्यादा घाटा दे सकती है।
जीएसटी इंपैक्ट: 10 से 20 % तक बढेगी अंडर कंस्ट्रक्शन मकान की कीमतें !
gst news in hindi 2017: under construction buildings rate hike 10-20 %  1 जुलाई से अंडर कंस्ट्रक्शन मकान की कीमतों में बढ़ोतरी होने जा रही है। 10 से 20 फीसदी तक के दाम बढ़ सकते हैं।...
GST: new policy for Transparency in jewelry industry GST: पारदर्शिता बढ़ाने के लिए ज्वैलरी इंडस्ट्री में आएगी नई पॉलिसी  वित्त मंत्रालय कॉमर्स मिनिस्ट्री के साथ मिलकर एक नई पॉलिसी लाने पर विचार कर रही है।
First Ad 300*250 Business Page
Second Ad 300*250 Business Page

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Market
Government has no plan to tax agriculture income: FM Arun Jaitley
जेटली ने कहा, कृषि आय पर कर की योजना नहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने स्पष्ट किया है कि सरकार की कृषि आय पर कर लगाने की योजना नहीं है और न ही उसका अमीर किसानों पर किसी तरह का कर लगाने का इरादा है। वित्त मंत्री ने कहा कि विरले ही किसान धनी हैं। जेटली ने कहा कि कृषि क्षेत्र मुश्किल में है और कृषि आय पर कर लगाने का सवाल ही नहीं पैदा होता।
जीएसटी का एक जुलाई से लागू होना तय, नहीं बढ़ेंगी कीमतें
Arun Jaitley says GST will not be inflationary; tax on goods will go down वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) का एक जुलाई से लागू होना तय है और इससे वस्तुओं के दाम में कोई महत्वपूर्ण वृद्धि नहीं होगी, हालांकि कुछ सेवाओं की लागत में मामूली वृद्धि हो सकती है। भारत की आजादी के बाद जीएसटी को सबसे बड़ा कर सुधार बताते हुए जेटली ने कहा कि जीएसटी से राज्य और केंद्र के स्तर पर लगने वाले करों के स्थान पर एक राष्ट्र्रीय बिक्री कर लगेगा
शेयर मार्केट: कारोबार में मजबूती, मैक्रों की जीत से टोक्यो के शेयरों में भी उछाल
देश के शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में सोमवार को मजबूती का रुख है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 10.04 बजे 97.02 अंकों की बढ़त के साथ 29,955.82 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 33.70 अंकों की मजबूती के साथ 9,319.00 पर कारोबार करते देखे गए।
बैंकों में सुधार को लेकर सरकार का बड़ा कदम, 7 सरकारी बैंकों के प्रमुख बदले
सरकारी बैंकों की सेहत सुधारने के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। केंद सरकार ने शुक्रवार देर रात 7 सरकारी बैंकों के प्रमुखों में बदलाव कर दिया। इन नियुक्तियों को मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने भी अपनी मंजूरी दे रही है।
Market Tracker
Industry
passenger vehicle sale rise by 15 perecent but Commercial vehicle sales nosedive 55% in April, most since 2009
यात्री वाहन बिक्री 15 फीसदी व कार बिक्री 17 प्रतिशत बढ़ी वाहन उद्योग के लिए नए वित्त वर्ष 2017-18 की शुरुआत अच्छी रही है। मारुति सुजुकी इंडिया की बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ ही पूरे उद्योग के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रही है। अप्रैल महीने में यात्री वाहनों की घरेलू बिक्री 14.68 प्रतिशत बढ़ी है।
आईआईपी, डब्ल्यूपीआई की नई शृंखला शुक्रवार को जारी होगी
Centre to unveil new IIP, WPI series on Friday औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) तथा थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) के लिए नई शृंखला शुक्रवार को जारी होगी, जिसमें 2011-12 को आधार वर्ष रखा जाएगा। इस पहल का उद्देश्य आर्थिक गतिविधियों का और अधिक सटीक ढंग से आकलन करना है।
एनपीए अध्यादेश को राष्ट्रपति की मंजूरी, कम होंगे विजय माल्या जैसे मामले
राष्ट्रपति ने बैङ्क्षकग विनियमन (संशोधन) अध्यादेश, 2017 (एनपीए अध्यादेश) को मंजूरी दे दी है जिसमें सरकार को जोखिम वाले ऋण को इसोल्वेंसी रिजॉल्यूशन के तहत निटपाने के लिए बैंकों को निर्देश देने के लिए रिजर्व बैंक (आरबीआई) को अधिकृत करने का अधिकार मिल गया है।
पांच साल में आय दोगुनी करेगी सरकार, किसानों को उचित मूल्य दिलाने पर है फोकस
किसानों की आय पांच वर्ष में दोगुना करने के लिए सरकार ने एक्शन लेने शुरू कर दिए हैं। इस मामले में सरकार का सबसे अधिक फोकस किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य दिलवाने, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि ङ्क्षसचाई योजना, ई-नाम, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, कृषि वानिकी एवं मधुमक्खी पालन पर है।
Gainer Looser Section
Personal Finance
fixed income fund is a suitable option for those who want to invest for short term
कम समय के लिए उपयुक्त है फिक्स्ड इनकम प्लान अक्सर वर्तमान से ज्यादा लोग भविष्य को लेकर सशंकित रहते हैं। यही वजह है कि हम बचत करते हैं, ताकि जमा रकम भविष्य की अनिश्चितताओं के दौरान काम आ सके। इसके लिए मौजूदा खर्च में कटौती करने से भी परहेज नहीं करते। एक आंकड़े के मुताबिक हमारी घरेलू बचत सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की 37 फीसदी है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह अनुपात दुनिया में सबसे अधिक है।
डूबे ऋण पर अध्यादेश को राष्ट्रपति से मंजूरी
Ordinance on immersed debt cleared by President भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को डूब चुके ऋण से निपटने के मामले में अधिक सशक्त बनाने से संबंधित अध्यादेश को शुक्रवार को राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अध्यादेश पर हस्ताक्षर कर दिए, जो बैंकों की गैर-निष्पादित संपत्तियों से जुड़ी समस्याओं के निपटारे के लिए बैंकिंग नियमन अधिनियम में संशोधन करेगा।
100 रुपए का आएगा नया नोट, फीचर जानने के लिए जरूर पढ़ें ये खबर
2000 और 500 रुपए के नए नोट के बाद अब देश की करंसी में सौ रुपए के नए नोट के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इस नए 100 रुपए के नोट का रंग हल्का कत्थई होगा।
गर्मी छुट्टियों की इस तरह करें प्लानिंग, कम खर्च में पाएं ज्यादा लुफ्त
चिलचिलाती धूप और लू से भरा मौसम शुरू हो गया है। हालांकि, बच्चों के स्कूल अभी बंद नहीं हुए है। फिर भी आप आने वाली इस छुट्टियों मेें ड्रीम डेस्टिनेशन यानी मनमाफिक जगह पर जाने का प्लान जरूर बना रहे रहे होंगे।
Economy
Switzerland approved a system to provide information about black money related bank account
कालेधन पर कसेगा शिकंजा, स्विट्जरलैंड से अगले साल मिलने लगेगी सूचना स्विट्जरलैंड ने भारत और 40 अन्य न्याय क्षेत्रों के साथ वित्तीय खातों पर सूचना के स्वत: आदान-प्रदान (एईओआई) को मंजूरी दे दी।
GST: Consent made in all states, 3% tax on gold
जीएसटी: सभी राज्यों में बनी सहमति, सोने पर 3 फीसदी कर जीएसटी में असहमति के केंद्र बिंदु बने दो वस्तुओं पर आखिरकार जीएसटी काउंसिल में सहमति बन गई। शनिवार को हुई काउंसिल की 16वीं बैठक में सोने पर 3 फीसदी जीएसटी लगाने का फैसला हुआ।
Government will provide economical assistance to unemployed youth for skill development
बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, कौशल विकास के लिए मिलेगा यात्रा भत्ता  केंद्र सरकार गरीबी उन्मूलन के महत्वपूर्ण अभियान \'दीनदयाल अंत्योदय योजना और राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत कौशल विकास कार्यक्रम में भागीदारी करने वालों को यात्रा भत्ता देने पर विचार कर रही है। 
Corporate
Govt appoints MDs, CEOs of seven public sector banks
पंजाब नेशनल बैंक सहित सात बैंकों के नये प्रमुख नियुक्त सरकार ने देश के दूसरे बड़े सार्वजनिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) सहित देश के सात सरकारी बैंकों के लिए नये प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किये हैं, जिनमें कुछ को एक बैंक से दूसरे बैंक का प्रमुख बनाया गया है। पीएनबी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक ऊषा अनंतसुब्रमण्यम को इससे छोटे बैंक इलाहाबाद बैंक का प्रमुख बनाया गया है और उनके स्थान पर सुनील मेहता की नियुक्ति की गई है।
एलपीजी कनेक्शन, उत्पादन-वितरण में 30,000 करोड़ का होगा निवेश
Under Pradhan Mantri Ujjwala Yojana, a mile-stone 2.20 cr LPG connections have been provided: Dharmendra Pradhan सरकार की अगले तीन साल में एलपीजी उत्पादन व वितरण नेटवर्क के विस्तार में लगभग 30,000 करोड़ रुपए निवेश की योजना है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 31 मार्च 2017 को समाप्त वित्त वर्ष के दौरान रिकार्ड 3.45 करोड़ एलपीजी कनेक्शन दिए गए हैं, जिनमें से 2.2 करोड़ नि:शुल्क कनेक्शन गरीब महिलाओं को प्रदान किए गए।
अब मिस्ड कॉल देकर जान सकेंगे पेट्रोल-डीजल की कीमत
पेट्रोल-डीजल की कीमत एक मई से रोजाना तय होगी और इसके मद्देनजर तेल विपणन कंपनियां ऐसी व्यवस्था कर रही हैं कि कोई भी व्यक्ति अपने शहर में कीमत जानने के लिए मिस्ड कॉल कर जानकारी हासिल कर सकेगा।
Patrika.com
Patrika News Track
Patrika News Track
Diet Fitness »
Change Your Health Routes For good Health

अच्छी सेहत के लिए बदलें अपने खानपान के नियम, जानें ये खास बातें

आइए जानते हैं कि हाल ही \'ब्रिटिश मेडिकल जर्नल\' में प्रकाशित ताजा अध्ययन में खाने पीने की किन चीजों के बारे में क्या कहा गया है -
Political »
Rashtrapati Chunav:’Metroman’ and Swaminathan in the race for President

राष्ट्रपति पद की दौड़ में 'मेट्रोमैन' और स्वामीनाथन 

श्रीधरन के राष्ट्रपति बनने पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को कई मायनों में मदद मिल सकती है। शिवसेना ने मोहन भागवत के बाद अब भारत में हरित क्रांति के जनक कहे जाने वाले डॉ एम एस स्वामीनाथन का नाम राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर आगे किया है।
India »
Rashtrapati chunav: sushma rejected all speculation about her candidature for president election

राष्ट्रपति पद के चुनाव में उम्मीदवारी पर बोलीं विदेश मंत्री- ये सब अफवाह

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी की खबरों को खंडन किया है। सुषमा ने कहा कि ये अफवाह है।
Miscellenous India »
President rejects 2 more mercy pleas

कार्यकाल खत्म होने से पहले राष्ट्रपति ने खारिज की 2 और क्षमा याचिका

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने कार्यकाल खत्म होने से करीब एक महीने पहले दो और क्षमा याचिकाओं को खारिज कर दिया है।
Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???