Patrika Hindi News
Top Man Slider
Indian use data in chatting, social media and movies
चैटिंग, सोशल मीडिया और मूवी पर डाटा खर्च कर देते हैं भारतीय भारत में स्मार्टफोन पर इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोग रचनात्मक कार्यों के बदले डाटा ऑनलाइन चैटिंग, सोशल मीडिया, ऑनलाइन शॉपिंग तथा मूवी और संगीतों पर खर्च कर देते हैं। केंद्र सरकार द्वारा टेक्नोलॉजी कंपनी इंटेल के सहयोग से गांवों में लोगों को इंटरनेट से जोड़कर सशक्त बनाने के लिए शुरू किए गए कार्यक्रम \'एक कदम उन्नति की ओर पर आधारित पहली वार्षिक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है।..
शीर्ष पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 23,956 करोड़ घटा
Top five companies lost 23956 crore rupees last week शेयर बाजार की शीर्ष दस में शामिल पांच कंपनियों का संयुक्त बाजार पूंजीकरण (एमकैप) सप्ताहांत पर 23,956.34 करोड़ रुपए घट गया। सबसे अधिक 15,162.44 करोड़ रुपए की भारी गिरावट टीसीएस के एमकैप में आई है। टीसीएस का एमकैप सप्ताहांत पर घटकर 4,38,203.47 करोड़ रुपए रह गया। 
मौद्रिक नीति से इस सप्ताह तय होगी शेयर बाजार की चाल
Monetary policy to decide the pace of market this week नोटबंदी से उत्पन्न स्थिति के साथ ही बैंङ्क्षकग और ऑटो कंपनियों में बिकवाली के दबाव में गत सप्ताह शेयर बाजार गिरावट में रही। अब अगले सप्ताह रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति पर उसकी चाल तय होगी।...
These sectors fit for investment amid demonetisation and depreciation of rupees नोटबंदी, रुपए के अवमूल्यन के बीच इन सेक्टर में करें निवेश नोटबंदी, डॉलर के मुकाबले रुपए की वैल्यू में कमी आने, यूएस फेड द्वारा ब्याज दर बढ़ाने की संभावना, यूएस इकोनॉमी से जुड़े आंकड़ों के बेहतर होने से और डोनाल्ड ट्रंप के अमरीकी राष्ट्रपति बनने के कारण स्टॉक मार्केट में हलचल थमने का नाम नहीं ले रही है।
First Ad 300*250 Business Page
Second Ad 300*250 Business Page

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Market
Top five companies lost 23956 crore rupees last week
शीर्ष पांच कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 23,956 करोड़ घटा शेयर बाजार की शीर्ष दस में शामिल पांच कंपनियों का संयुक्त बाजार पूंजीकरण (एमकैप) सप्ताहांत पर 23,956.34 करोड़ रुपए घट गया। सबसे अधिक 15,162.44 करोड़ रुपए की भारी गिरावट टीसीएस के एमकैप में आई है। टीसीएस का एमकैप सप्ताहांत पर घटकर 4,38,203.47 करोड़ रुपए रह गया। 
मौद्रिक नीति से इस सप्ताह तय होगी शेयर बाजार की चाल
Monetary policy to decide the pace of market this week नोटबंदी से उत्पन्न स्थिति के साथ ही बैंङ्क्षकग और ऑटो कंपनियों में बिकवाली के दबाव में गत सप्ताह शेयर बाजार गिरावट में रही। अब अगले सप्ताह रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति पर उसकी चाल तय होगी।
रुपए में गिरावट से इन भारतीय कंपनियों को होगा फायदा
जिन कंपनियों का बिजनेस ज्यादातर निर्यात पर आधारित है और जो डॉलर में व्यापार करते हैं उन्हें रुपए की वैल्यू घटने से एक्सचेंज के रूप में ज्यादा पैसा मिलता है...
सेंसेक्स 329.26 अंक लुढ़का, निफ्टी 8,100 अंक से नीचे 
बीएसई का सेंसेक्स 329.26 अंक लुढ़ककर 26,230.66 अंक पर तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 106.10 अंक की गिरावट के साथ 8,100 के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे 8,086.80 अंक पर बंद हुआ।
Market Tracker
Industry
Indian use data in chatting, social media and movies
चैटिंग, सोशल मीडिया और मूवी पर डाटा खर्च कर देते हैं भारतीय भारत में स्मार्टफोन पर इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोग रचनात्मक कार्यों के बदले डाटा ऑनलाइन चैटिंग, सोशल मीडिया, ऑनलाइन शॉपिंग तथा मूवी और संगीतों पर खर्च कर देते हैं। केंद्र सरकार द्वारा टेक्नोलॉजी कंपनी इंटेल के सहयोग से गांवों में लोगों को इंटरनेट से जोड़कर सशक्त बनाने के लिए शुरू किए गए कार्यक्रम \'एक कदम उन्नति की ओर पर आधारित पहली वार्षिक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है।
निवेशकों का पैसा लेकर गायब हुईं 78 कंपनियां, सबसे ज्यादा गुजरात से
78 companies vanish after raising funds; Gujarat leads with 17 such firms लोकसभा में शुक्रवार को एक सवाल के जवाब में खुलासा हुआ है कि देशभर में करीब 78 कंपनियां ऐसी हैं जो निवेशकों के 312 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गई हैं...
सिर्फ 737 रुपए में हवाई यात्रा टिकट, जानिए किस-किस रूट पर है उपलब्ध
इंडिगो, स्पाइसजेट और जेट एयरवेज जैसी कंपनियों ने सस्ते में हवाई यात्रा का ऑफर पेश किया है। स्पाइसजेट ‘स्पाइसी एनुअल सेल’ ऑफर के तहत कुछ चुनिंदा घरेलू रूट पर 737 रुपए में टिकट दे रही है...

ऑटोमेशन छीन लेगा 20 करोड़ नौकरियां: पई
इंडस्ट्री एक्सपर्ट मोहनदास पई ने आशंका जताई कि ऑटोमेशन और टेक्नोलॉजी की स्वीकार्यता तेजी से बढऩे के चलते अगले 9 सालों में करीब 20 करोड़ युवाओं की नौकरियां छीन जाएंगी। 
Gainer Looser Section
Personal Finance
These sectors fit for investment amid demonetisation and depreciation of rupees
नोटबंदी, रुपए के अवमूल्यन के बीच इन सेक्टर में करें निवेश नोटबंदी, डॉलर के मुकाबले रुपए की वैल्यू में कमी आने, यूएस फेड द्वारा ब्याज दर बढ़ाने की संभावना, यूएस इकोनॉमी से जुड़े आंकड़ों के बेहतर होने से और डोनाल्ड ट्रंप के अमरीकी राष्ट्रपति बनने के कारण स्टॉक मार्केट में हलचल थमने का नाम नहीं ले रही है।
नोटंबदी के बाद धांधली में जुटे बैंकर्स पर सरकार की सख्त कार्रवाई
Irregularity after Demonetization: Govt Suspends 27 Bankers of PSBs बेंगलुरु समेत कई अन्य जगहों पर इनकम टैक्स अधिकारियों द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान में भारी मात्रा में नकदी जब्त की गई। बेंगलुरु में दो व्यापारियों के पास से करीब 5.7 करोड़ रुपए की नकदी जब्त किए जाने की खबर है...
RBI पॉलिसी रिव्यूः दिसंबर में और सस्ते हो सकते हैं आपके लोन
माना जा रहा है कि ग्रोथ रेट को पटरी पर लाने और मार्केट लिक्विडिटी बढ़ाने के लिए सरकार नीतिगत ब्याज दरों में और कटौती कर सकती है। ताकि लोग फिर से खर्च बढ़ाए और इंडस्ट्री को बूस्ट मिल सके...
मजबूत हुआ बैंकिंग सिस्टमजमा में 12.9 फीसदी इजाफा
नोटबंदी के बाद बैंकिंग सिस्टम लगातार मजबूत होता जा रहा है। चालू वित्त वर्ष की 30 सितंबर को समाप्त दूसरी तिमाही में बैंकों में जमा राशि पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही की तुलना में 12.9 प्रतिशत बढ़ी है। 
Economy
GST council meeting failed to arrive on a consensus
जीएसटी कानूनों के मसौदों पर पांचवीं बैठक में भी नहीं बनी सहमति वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करने के लिए बनाये गये कानूनों के मसौदों पर जीएसटी परिषद की बैठक में सहमति नहीं बन पायी है और अब अगली बैठक 11 और 12 दिसंबर को होगी। वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में परिषद की दो दिनों तक चली पांंचवीं बैठक बेनतीजा रही।
Govt approves New Visa Polic
नई वीजा पॉलिसी मंजूर, व्यापार और पर्यटन को बड़ा फायदा
पर्यटन, कारोबार, स्वास्थ्य आदि को मिलाकर एक मल्टी-पर्पज एंट्री वीजा बनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में ई-टूरिस्ट वीजा की सुविधा से आठ और देशों को जोड़ने का फैसला लिया गया है...
Chandigarh to become first Cashless City of India
चंडीगढ़ बनेगी देश की पहली 'कैशलेस सिटी', सभी के पास है अपना 'आधार'
चंडीगढ़ प्रशासन ने एक आधिकारिक रिलीज में कहा कि शहर को 10 दिसंबर तक देश की पहला ‘कैशलेस सिटी’ बनाने के लिए अभियान शुरू किया गया है...
Corporate
Jio service free up to only one GB
जियो पर एक जीबी तक ही मिलेगा मुफ्त हाई स्पीड डाटा रिलायंस इंडस्ट्रीज की हाल ही लांच दूरसंचार सेवा कंपनी रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों के लिए रोजाना हाईस्पीड नि:शुल्क डाटा की सीमा एक जीबी तय कर दी है। समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो के 80 प्रतिशत उपभोक्ता एक दिन में एक जीबी तक डाटा खपत कर रहे हैं, जबकि शेष 20 फीसदी असामान्य रूप से अधिक डाटा खपत कर रहे हैं। 
माल्‍या के जेट की नीलामी फिर से 28-29 नवंबर को, दो बार रहा असफल 
Service tax  department call bidders for auction of Mallya Jet भगोड़े बिजनेसमैन विजय माल्‍या के जेट की नीलामी सर्विस टैक्‍स डिपार्टमेंट एक बार फिर से 28-29 नंवबर को कराएगा। इस बार नीलामी को सफल बनाने के लिए विदेशी अखबारों में विज्ञापन दिए गए हैं।  
टाटा मोटर्स से निकालने का विरोध करेंगे मिस्‍त्री,  ईजीएम  में रखेंगे अपना पक्ष 
टाटा संस और सायरस मिस्‍त्री के बीच विवाद थमता हुआ नहीं नजर आ रहा है। टाटा माटर्स से निकालने को लेकर इंडिपेंडेंट डायरेक्‍टर नुस्‍ली वाडिया के साथ मिलकर मेंबर्स ऑफ कंपनी के सामने अपना पक्ष रखेंगे। 
टाटा समूह को क्षति पहुंचा रहे हैं साइरस मिस्त्री
विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाले देश के अग्रणी समूह टाटा संस और उसके पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही। टाटा संस ने सोमवार को मिस्त्री पर आरोप लगाया कि अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद उन्होंने बेबुनियाद आरोप लगाकर समूह और निदेशक मंडल की छवि खराब करने की कोशिश की है। 
Patrika.com
Patrika News Track
Patrika News Track
Miscellenous India »
HC pulls up Centre, Delhi got over pollution

हाईकोर्ट ने प्रदूषण पर दिल्ली और केन्द्र सरकार को लगाई फटकार 

न्यायालय ने यह सवाल भी किया कि क्या केन्द्र और राज्य सरकार को सिर्फ वोट की परवाह है, वोट देने वालों की नहीं।
Cricket »
Martin Guptil Out From New ZXeland Team For Pakistan Series, Indian Origin Jeet Rawal In

न्यूजीलैंड टीम से मार्टिन गुप्टिल बाहर, भारतीय मूल के जीत रावल को जगह

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने गुरुवार को दो टेस्टों की सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें गुप्टिल को जगह नहीं दी गई।
Miscellenous India »
printing over 50-50 million of notes 500 and 2000

500 और 2000 के 50-50 करोड़ नोटों की छपाई पूरी, सप्लाई शुरू

मैसूरु के आरबीआई मिंट में छपाई के बाद पूरे देश में की जा रही आपूर्ति
Bollywood »
Movie Director Publicly Slapped By Actress For Casting Couch, see video

कास्टिंग काउच का सनसनीखेज खुलासा, अभिनेत्री ने डायरेक्टर को जड़े थप्पड़, देखें वीडियो

रोल के बदले कम्प्रोमाइज करने का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से हो रहा वायरल...
Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???