scriptLSG vs MI: KL Rahul की टीम के सामने पस्त हुई हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस, लखनऊ ने 4 विकेट से जीता मुकाबला | ipl 2024 lsg vs mi highlights lucknow super giants beat mumbai indians by 4 wickets kl rahul hardik pandya jasprit bumrah rohit sharma | Patrika News
क्रिकेट

LSG vs MI: KL Rahul की टीम के सामने पस्त हुई हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस, लखनऊ ने 4 विकेट से जीता मुकाबला

Lucknow Supergiants vs Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 48वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हरा दिया।

नई दिल्लीApr 30, 2024 / 11:45 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024 LSG beats MI by 4 Wickets
IPL 2024, LSG vs MI Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 48वें मुकाबले में मेजबान लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराकर सीजन की छठी जीत दर्ज की और अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। दूसरी ओर हार के बाद मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना काफी कम हो गई है। एक लो स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 144 रन बनाए। 145 रन के लक्ष्य का लखनऊ सुपरजायंट्स ने 6 विकेट गंवाकर 4 गेंद रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया।
इससे पहले लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा को मोहसिन खान ने 4 के स्कोर पर ही चलता किया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव 10, तिलक वर्मा 7 और कप्तान हार्दिक पंड्या बिना खाता खोले जल्दी जल्दी आउट हो गए। ईशान किशन ने एक छोर संभाले रखा लेकिन 80 के स्कोर पर वह भी 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और मुंबई ने आधी टीम को गंवा दिया।
इसके बाद नेहाल वढेरा और टिम डेविड ने मोर्चा संभाला और टीम को 100 के पार पहुंचाया। नेहाल 41 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। टिम डेविड आखिरी तक नाबाद रहे और 18 गेंदों में 35 रन की पारी खेली मुंबई इंडियंस को 144 के स्कोर तक पहुंचाया। चोट से वापसी कर रहे मयंक यादव खास प्रभावित नहीं कर पाए और 3.1 ओवर में 31 रन खर्च कर एक विकेट हासिल किया। मोहसिन खान ने 4 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिए तो मार्कस स्टॉयनिस और रवि बिश्नोई को एक एक विकेट मिली।

स्टॉयनिस ने फिर दिलाई लखनऊ को जीत

145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में अर्शिन कुलकर्णी बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल और मार्कस स्टॉयनिस ने पारी संभाली और टीम को 50 के पार पहुंचाया। राहुल 28 रन बनाकर आउट हुए तो दीपक हूडा 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। स्ट़ॉयनिस ने 45 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 62 रन की पारी खेली।

हार्दिक पंड्या ने गेंद से ढाया कहर

इसके बाद एक बार फिर मैच फंसता दिखा, जब एश्टन टर्नर 5 और आयूष बदोनी 6 रन बनाकर जल्दी जल्दी पवेलियन लौट गए। लेकिन निकोलस पूरन और क्रुणाल पंड्या ने लखनऊ को आखिरी ओवर में 4 गेंद पहले जीत दिला दी। इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या ने मुंबई के लिए शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए। बुमराह ने 4 ओवर में 17 रन दिए लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। नुवान थूसारा, जेराल्ड कोएट्जी और मोहम्मद नबी को एक एक सफलता मिली।

Hindi News/ Sports / Cricket News / LSG vs MI: KL Rahul की टीम के सामने पस्त हुई हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस, लखनऊ ने 4 विकेट से जीता मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो