scriptहार्दिक समेत पूरी मुंबई टीम पर BCCI ने ठोका भारी भरकम जुर्माना, पांड्या पर लग सकता है बैन | lsg vs mi bcci imposed heavy fine on entire mumbai indians team including captain hardik pandya for slow over | Patrika News
क्रिकेट

हार्दिक समेत पूरी मुंबई टीम पर BCCI ने ठोका भारी भरकम जुर्माना, पांड्या पर लग सकता है बैन

LSG vs MI: मुंबई इंडियंस टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली हार के साथ दोहरा झटका लगा है। BCCI ने हार्दिक पांड्या समेत पूरी टीम पर भारी भरकम जुर्माना ठोका है। इसके साथ ही अब कप्तान पांड्या पर बैन का खतरा भी मंडराने लगा है।

नई दिल्लीMay 01, 2024 / 09:16 am

lokesh verma

LSG vs MI: हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 के सीजन में मंगलवार को 7वीं हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ अब एमआई के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीद भी धूमिल हो गई है। मुंबई इंडियंस टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मिली इस हार के साथ दोहरा झटका लगा है। BCCI ने हार्दिक पांड्या समेत पूरी टीम पर भारी भरकम जुर्माना ठोका है। इसके साथ ही अब कप्तान पांड्या पर बैन का खतरा भी मंडराने लगा है। अगर एमआई एक और बार स्लो ओवर रेट की दोषी पाई गई तो हार्दिक पांड्या को बैन कर दिया जाएगा।

आईपीएल 2024 के सीजन में दूसरा अपराध

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इकाना स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में दूसरी बार धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया है। आईपीएल 2024 के सीजन में ये उनका दूसरा अपराध है। इस वजह से कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ ही प्‍लेइंग इलेवन के सभी सदस्‍यों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है।

तीसरी बार हार्दिक पांड्या को एक मैच से सस्पेंड होना पड़ेगा

आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन की वजह से कप्‍तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना ठोका गया है। जबकि प्लेइंग इलेवन और इम्पैक्ट प्लेयर पर 6 लाख रुपये अथवा मैच फीस का 25-25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले जब मुंबई इंडियंस को स्‍लो ओवर रेट का दोषी पाया गया था, तब पांड्या पर 12 लाखा का जुर्माना लगा था। वहीं, अगर एमआई तीसरी बार ये अपराध करती है तो कप्‍तान हार्दिक पांड्या को एक मैच से सस्पेंड होना पड़ेगा। 

Home / Sports / Cricket News / हार्दिक समेत पूरी मुंबई टीम पर BCCI ने ठोका भारी भरकम जुर्माना, पांड्या पर लग सकता है बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो