scriptT20 World Cup 2024 के लिए सबसे पहले न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह | new zealand team announced for t20 world cup 2024 kane williamson captain | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 के लिए सबसे पहले न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

T20 World Cup 2024 के लिए सबसे पहले न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान किया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने केन विलियमसन टीम को टीम का कप्तान बनाया है। वहीं, ट्रेंट बोल्ट की वापसी हुई है।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 09:26 am

lokesh verma

T20 World Cup 2024 के लिए सबसे पहले न्यूजीलैंड ने आज 29 अप्रैल को अपनी 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान किया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने केन विलियमसन टीम को टीम का कप्तान बनाया है तो तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट वापसी करने में सफल रहे हैं। ट्रेंट बोल्‍ट न्‍यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं हैंं। हालांकि वह चयन के लिए उपलब्ध थे। बोल्‍ट ने कुछ विदेशी लीगों में खेलने के चलते बोर्ड से करार नहीं किया था। बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में हिस्‍सा लेने वाली सभी टीमों को 1 मई तक अपनी टीमों की घोषणा करनी है। उम्‍मीद है कि बीसीसीआई के चयनकर्ता भी जल्‍द ही भारतीय टीम का ऐलान कर देंगे।

15 सदस्यीय न्‍यूजीलैंड टीम में कोई नया चेहरा नहीं

बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अधिकतर उन्‍हीं प्‍लेयर्स को अपनी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की टीम में जगह दी है, जो मौजूदा दौर में लगातार खेल रहे हैं। 15 सदस्यीय न्‍यूजीलैंड की टीम में कोई नया चेहरा नहीं है। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाली टीम के खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं, आईपीएल 2024 में खेलने वाले ट्रेंट बोल्ट, डेरिल मिचेल और रचिन रविंद्र को भी टीम में जगह दी गई है।

आईपीएल 2024 से बाहर हुए डेवन कॉनवे हुए फिट

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए डेवन कॉनवे का फिट होना अच्‍छी बात है, क्‍योंकि चोट के चलते वह आईपीएल 2024 से बाहर हो चुके हैं। पिछले सीजन में कॉनवे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे। इस सीजन में सीएसके उनकी जगह रचिन रविंद्र को बतौर ओपनर उतार रही है। हालांकि, पिछले दो मैच से रचिन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

टीम ब्‍लैक नजर आएगी सी ग्रीन जर्सी में

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने 15 सदस्‍यी स्‍क्‍वाड के साथ ही टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए टीम की जर्सी को भी लॉन्‍च कर दिया है। 2024 के विश्‍व कप में टीम ब्‍लैक यानी न्‍यूजीलैंड की टीम सी ग्रीन जर्सी में नजर आएगी।

T20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, रचिन रविंद्र, माइकल ब्रैसवेल, डेवन कॉनवे, मार्क चैपमैन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, लॉकी फर्ग्यूसन, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी और टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट।

Home / Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 के लिए सबसे पहले न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो