scriptयूनिवर्सिटी के मैच में प्रद्युम्न सिंह ने तोड़ा क्रिकेटर क्रिस गेल का रिकॉर्ड | Patrika News
क्रिकेट

यूनिवर्सिटी के मैच में प्रद्युम्न सिंह ने तोड़ा क्रिकेटर क्रिस गेल का रिकॉर्ड

दस ऑवर का यह मैच लेदर बॉल से खेला गया था जिसमें प्रद्युम्न सिंह ने 362.07 की स्ट्राइक रेट से 12 छक्के तथा 6 चौकों की मदद से कुल 29 बॉल खेली और 105 रन बनाए। इसमें महज 27 बॉल में शतक बना। प्रद्युम्न सिंह नॉट आउट रहे।

जयपुरApr 30, 2024 / 06:21 pm

Siddharth Rai

जयपुर. ओजस किकेट टूर्नामेंट 2024 देहरादून स्थित एक यूनिवर्सिटी में आयोजित हुआ। इस मौके पर एक लीग मैच अमेटी मोहाली यूनि. तथा मनिपाल यूनि. जयपुर के बीच खेला गया। मनिपाल यूनि. के छात्र प्रद्युम्न सिंह ने 27 बॉल में शतक जड़कर विश्व कीर्तिमान स्तापित किया। दस ऑवर का यह मैच लेदर बॉल से खेला गया था जिसमें प्रद्युम्न सिंह ने 362.07 की स्ट्राइक रेट से 12 छक्के तथा 6 चौकों की मदद से कुल 29 बॉल खेली और 105 रन बनाए। इसमें महज 27 बॉल में शतक बना। प्रद्युम्न सिंह नॉट आउट रहे।
मैच का पूरा रिकॉर्ड “किकहीरो” एप पर मौजूद है। गौरतलब है कि आईपीलए में टी-20 मैच में किस गेल ने 30 बॉल पर शतक बनाया था जो किकेट इतिहास में सबसे तेज शतक के रूप में दर्ज है। टी-20 मैच में तो आज तक इतना तेज शतक किसी विश्वस्तरीय किकेटर ने भी नहीं लगाया है। इस मैच में अमेटी मोहाली की टीम ने पहले खेलते हुए 127 रन का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए प्रद्युम्न सिंह ने रिकॉर्ड तोड पारी खेली है।

Home / Sports / Cricket News / यूनिवर्सिटी के मैच में प्रद्युम्न सिंह ने तोड़ा क्रिकेटर क्रिस गेल का रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो