scriptरिजिजू बोले, देशभर में नहीं लग सकता है गोहत्या पर बैन | ban could not look across the country on cow slaughter says rijiju | Patrika News

रिजिजू बोले, देशभर में नहीं लग सकता है गोहत्या पर बैन

Published: Oct 25, 2015 12:12:00 pm

Submitted by:

firoz shaifi

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने गोकशी पर फिलहाल देशव्यापी
प्रतिबंध लगने की संभावना से इंकार करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर
सर्वसम्मति बनने से पहले अगर देश भर में गोकशी पर प्रतिबंध लगा दिया गया तो
एक नया विवाद शुरु हो जाएगा।

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने गोकशी पर फिलहाल देशव्यापी प्रतिबंध लगने की संभावना से इंकार करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर सर्वसम्मति बनने से पहले अगर देश भर में गोकशी पर प्रतिबंध लगा दिया गया तो एक नया विवाद शुरु हो जाएगा।

एक अंग्रेजी अखबार की ओर से आयोजित कार्यक्रम में रिजिजू ने लोगों से देश के विविधतापूर्ण समाज और सभी वर्गों की भावनाओं का सम्मान करने की अपील की। देशभर में गोकशी पर प्रतिबंध लगाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर रिजिजू ने कहा कि ऐसा कैसे हो सकता है?

अगर इस मुद्दे पर सर्वसम्मति बन जाए तो बहुत अच्छा है। लोकतंत्र में सर्वसम्मति सबसे अच्छी बात है लेकिन उससे पहले यदि आज मैं कुछ कहता हूं तो कल ही इस पर विवाद पैदा हो जाएगा केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री का यह बयान उस वक्त आया है जबकि भारतीय जनता पार्टी और संघ परिवार गोकशी पर प्रतिबंध लगाने की पुरजोर वकालत कर रहें हैं।

भाजपा और संघ की इस मांग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता।

मैं बौद्ध धर्म का अनुयायी हूं और हो सकता है कि मैं बौद्ध धर्म का बहुत सख्ती से पालन नहीं करता हूं लेकिन मैं अपनी भावनाएं और इच्छाएं किसी पर थोपने की बात करने वाला कोई नहीं हूं। उन्होंने कहा कि कुछ मुद्दे देशव्यापी हैं ,स्वीकार्य नीतियां हैं इसलिए मैं इन पर कोई फैसला नहीं सुना सकता।

केजरीवाल पर साधा निशाना

रिजिजू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि वह हर मुद्दे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को न घसीटें। आम आदमी पार्टी(आप) नेता के राजनीतिक सिद्धांत पर निशाना साधते हुए रिजिजू ने कहा जब आप दिल्ली चुनाव लड़ रहे थे तो आप जानते थे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर आपके पास कौन सी शक्तियां है और आपके क्या कार्य है।
kiren rijiju
 कल जब आपको सब कुछ दे दिया जाएगा तो आप कहेंगे कि मैं व्यवस्था सुधारने के लिए प्रधानमंत्री बनना चाहता हूं। जब आप प्रधानमंत्री बन जाएंगे तो कहेंगे नहीं-नहीं, मैं पड़ोसी देश की देखभाल के लिए पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना चाहता हूं।
kejriwal 1
आप कुछ भी पूरा नहीं कर सकते। जो भी जिम्मेदारी आपको मिली, पहले उसे पूरी करें। रिजिजू ने केजरीवाल को जमीन से जुड़ा, मृदुभाषी और समझदार इंसान बताया लेकिन हैरानी जताई कि कैसे दिल्ली के मुख्यमंत्री उन मुद्दों के बारे में बोल रहे है जो उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर के है। उन्होंने केजरीवाल को तुच्छ राजनीतिक हितों के लिए राष्ट्रीय राजधानी के साथ खिलवाड़ नहीं करने की सलाह दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो