scriptचटगांव टेस्ट: तमीम का अर्धशतक, बांग्लादेश का स्कोर 221/5 | Bangladesh survive late England onslaught on Day 2 | Patrika News

चटगांव टेस्ट: तमीम का अर्धशतक, बांग्लादेश का स्कोर 221/5

Published: Oct 21, 2016 08:59:00 pm

बांग्लादेश ने दूसरे दिन खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 293 रनों के
जवाब में अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए

Tamim

Tamim

चटगांव। तमीम इकबाल (78) की सुलझी हुई पारी की बदौलत बांग्लादेश ने जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 293 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। दिन की समाप्ति पर शाकिब अल हसन 31 रन बना कर खेल रहे थे जबकि शफीउल इस्लाम शून्य पर नाबाद हैं।

अपने पहले दिन (गुरुवार) के स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 258 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम दूसरे दिन अपने खाते में 35 रन ही जोड़ पाई। गुरुवार के नाबाद बल्लेबाज क्रिस वोक्स (36) दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए। आदिल राशिद (26) और स्टुअर्ट ब्रॉड (13) ने नौवें विकेट के लिए 31 रन जोड़ कर टीम को 289 तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज ब्रॉड रहे। बांग्लादेश की तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे मेहंदी हसन मिराज ने सर्वाधिक छह विकेट अपने नाम किए। शाकिब और तइजुल इस्लाम को दो-दो सफलताएं मिलीं।

अपनी पहली पारी खेलने उतरी मेजबान बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 29 रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे। इमरुल कयास (21) को मोइन अली ने बोल्ड किया, इसके बाद मोमिनुल हक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद तमीम ने महमदुल्लाह (38) के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। इसके बाद उन्होंने कप्तान मुश्फिकुर रहीम (48) के साथ चौथे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी निभाई।

गारेथ बैटी ने तमीम को पेविलयन भेज मेजबानों को बड़ा झटका दिया। हालांकि शाकिब ने रहीम के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इंग्लैंड की तरफ से अली ने दो विकेट अपने नाम किए। वहीं बैटी, राशिद और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो