scriptT-20 WC: फिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी | Finch likely to lose Australia T20 captaincy to Smith | Patrika News

T-20 WC: फिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

Published: Feb 08, 2016 04:17:00 pm

ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान आरोन फिंच भारत की मेजबानी में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम की कमान नहीं संभालेंगे और उनकी जगह स्टीवन स्मिथ को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है

steven smith

steven smith

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान आरोन फिंच भारत की मेजबानी में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम की कमान नहीं संभालेंगे और उनकी जगह स्टीवन स्मिथ को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। वर्ल्ड कप के लिए मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की टी-20 का चयन किया जाएगा। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, फिंच की जगह स्टीवन स्मिथ को टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। टेस्ट और वनडे कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारत को हाल ही में अपनी मेजबानी में वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था और उम्मीद की जा रही है कि वह तीनों प्रारुपों में टीम के कप्तान बनाए जा सकते हैं।

 फिंच को मेलबर्न में दूसरे टी-20 मैच के दौरान हेमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी और सिडनी में हुए तीसरे और अंतिम मैच के शेन वॉटसन को टीम का नेतृत्व सौंपा गया था। फिंच मांसपेशियों में खिंचाव के कारण तीसरे मैच में नहीं खेले थे। रिपोर्ट के मुताबिक, वॉटसन टी-20 प्रारूप के नियमित खिलाड़ी नहीं हैं और इसी कमी के कारण उन्हें वर्ल्ड कप के लिए टीम की कमान सौंपना टीम के लिए भारी पड़ सकता है।

टीम चयनकर्ताओं के फैसले के बारे में अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि स्मिथ को सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में स्थापित करने के लिए इससे माहौल पैदा किया जा सकता है। यदि आस्ट्रेलिया का प्रदर्शन टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतर रहेगा तो स्मिथ को तीनों फार्मेट का नियमित कप्तान बनाया जाना तय है।

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले खिंचाव ने कहा था, मैं टी-20 फार्मेट में टीम का कप्तान हूं और एक खिलाड़ी तथा कप्तान के रूप में मैं उनका (स्मिथ) बेहद सम्मान करता हूं। मुझे भी उनकी ओर से सम्मान मिलता है। मैं जानता हूं कि चाहे कैसी भी स्थितियां हों, टीम का हर सदस्य बस जीतने के लिए खेलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो