scriptयहां भी नंबर-1 बनीं हरमनप्रीत, धुआंधार पारी के लिए मिली उपहार में कार, बनीं पहली महिला क्रिकेटर | HARMANPreet GET REWARD | Patrika News
क्रिकेट

यहां भी नंबर-1 बनीं हरमनप्रीत, धुआंधार पारी के लिए मिली उपहार में कार, बनीं पहली महिला क्रिकेटर

 निसान इंडिया ने हरमनप्रीत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उनकी नाबाद 171 रन की प्लेयर ऑफ द मैच पारी के लिये यह कार भेंट करने की घोषणा की है। 

Jul 21, 2017 / 10:55 pm

Kuldeep

HARMANPREET KAUR

HARMANPREET KAUR

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से आइसीसी विश्वकप फाइनल का टिकट दिलाने वाली स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर को डैटसन रेडी-गो स्पोर्ट्स कार उपहार में दी है। निसान इंडिया ने हरमनप्रीत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उनकी नाबाद 171 रन की प्लेयर ऑफ द मैच पारी के लिये यह कार भेंट करने की घोषणा की है। भारतीय महिला क्रिकेट के लिए ये बड़ी बात है, क्योंकि हरमनप्रीत पहली महिला खिलाड़ी हैं जिसे कार गिफ्ट की गई है।

कंपनी ने बताया गर्व का मौका
भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड में चल रहे विश्वकप के फाइनल में पहुंच गयी है जहां वह खिताब के लिये अब मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी। निसान मोटर्स के प्रबंध निदेशक अरूण मल्होत्रा ने कहा सभी भारतियों के लिये यह गर्व का क्षण है । हम हरमनप्रीत जैसी युवा खिलाड़ी को उभरते हुये देख रहे हैं जो युवाओं की रोल मॉडल बनकर आगे बढ़ने की प्रेरणा देंगी ।

उन्होंने कहा, हम उन्हें वनडे की सर्वश्रेष्ठ पारी के लिये बधाई देते हैं और भारतीय टीम को फाइनल के लिये अपनी शुभकामनाएं देते हैं । भारतीय क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 115 गेंदों में नाबाद 171 रन की पारी खेली थी जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है । उनके इस प्रदर्शन से भारत ने यह मैच 36 रन से जीत कर फाइनल में जगह बनाई जो उसके इतिहास में दूसरा ही मौका है ।

क्या बाजार पुरुषों के लिए ही है ?
भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुँचने से पूरा देश खुश है खिलाडियों पर इनामों की बौछार होनी शुरू हो गयी है । अभी तक हरमनप्रीत कौर को ही उपहार में कार मिली है बाकि खिलाडी अभी इस सफलता से दूर हैं । पुरुष टीम पर पैसों की बरसात करने वाला बाजार महिलाओं के लिए अपनी तिजोरियां खोलेगा ? क्रिकेट को को धर्म मानने वाले देश में महिला और पुरुष का इतना भेद क्यों ? क्या पुरुषों और महिलाओं के क्रिकेट में अंतर है ?

क्रिकेट की शीर्ष संस्था बीसीसीआई ने भी अभी तक सम्मान की बात कही है । बीसीसीआई आखिर कुछ दांव पर क्यों नहीं लगाता? क्या फाइनल में हार-जीत उसके इनामों की राशि और सम्मान तय करेगा? हारने पर कितना और जीतने पर कितना सम्मान किया जाएगा?

Home / Sports / Cricket News / यहां भी नंबर-1 बनीं हरमनप्रीत, धुआंधार पारी के लिए मिली उपहार में कार, बनीं पहली महिला क्रिकेटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो