scriptभारतीय गेंदबाज का करिश्मा, 26 रन पर समेट दी पूरी टीम | Indian Bowler Nazil CT takes-10 wickets in an innings | Patrika News

भारतीय गेंदबाज का करिश्मा, 26 रन पर समेट दी पूरी टीम

Published: May 05, 2016 01:00:00 pm

कन्नूर के गेंदबाज नाजिल सीटी ने एक पारी के सभी दस विकेट अपने नाम करने का कारनामा किया है

Nazil ct

Nazil ct

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट ने देश को एक से एक बेहतर बल्लेबाज दिए है। लेकिन आज भी भारतीय टीम में एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज की कमी है। टीम इंडिया की ये कमी अब जल्द पूरी होने वाली है। कन्नूर के एक गेंदबाज ने ऐसा कमाल किया है जिसके कर पाना हर गेंदबाज के लिए सपना ही होता है। कन्नूर के गेंदबाज नाजिल सीटी ने एक पारी के सभी दस विकेट अपने नाम करने का कारनामा किया है। उन्होंने यह कीर्तिमान केरल के जूनियर इंटर-डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में बनाया।

केरल में संपन्न हुए दो दिवसीय अंडर-19 इंटर-डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट मैच में नाजिल ने मलप्पुरम की पहली पारी को 26 रन पर समेट दिया। नाजिल ने मल्लुरम को सभी बल्लेबाजों को अपनी स्विंग के अंदर फंसा लिया। उनका गेंदबाज का फिगर 9.4-4-12-10 रहा। अपने आप को स्विंग गेंदबाज मानने वाले नाजिल का कहना है कि मैं एक इनस्विंग बोलर हूं और मैं ज्यादा गति के लिए प्रयास करता हूं और इसी ने सुबह में स्विंग करने के लिए मदद दी।

नाजिल द्वारा लिए गए दस विकेटों में 4 क्लीन बोल्ड थे और 3 पगबाधा आउट। जो कि ये दर्शाता है कि उनकी गेंद सीधे स्टंप्स पर पड़ती है। नाजिल फैमेली बैकग्राउंड की बात करे तो वे एक क्रिकेट बैकग्राउंड की फैमिली से आते हैं। नाजिल के चचेरे भाई ऑफ स्पिनर फाबिद फारूख ने पिछले सीजन में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। नाजिल भी अपने भाई की तरह केरल के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

दस विकट झटकने के साथ ही नाजिल ने राज्य के 31 साल पुराने रेकॉर्ड को तोड़ दिया है। कन्नूर के एनपी संदीप और मलप्पुरम के मोहम्मद अफसल के नाम 1985-86 में अंडर-15 में नौ विकेट लेने का कारनामा किया था। नाजिल भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के बड़े फैन हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो