script

आतंकी हमले के बाद भारत-पाक क्रिकेट श्रृंखला की उम्मीद नहीं

Published: Jul 27, 2015 08:31:00 pm

पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले का असर भारत-पाक क्रिकेट समझौतों पर भी
दिखने लगने लगा है

anurag thakur

anurag thakur

नई दिल्ली। पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले का असर भारत-पाक क्रिकेट समझौतों पर भी दिखने लगने लगा है। अटकले लगाई जा रही थी कि दोनों देशों के बीच इस साल के अंत तक क्रिकेट श्रृंखला खेली जा सकती है, लेकिन एक बार फिर दोनों देशों के बीच संबंधों में दरार आ गई है। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा है कि, इस तरह की परिस्थितियों के चलते दोनों देशों के बीच क्रिकेट श्रृंखला मुमकिन नहीं है।

ठाकुर से खासतौर पर पूछा गया कि क्या भारत-पाक के बीच क्रिकेट के संबंधों को फिर से शुरू किया जा सकता है? इसपर ठाकुर ने कड़े शब्दों में कहाकि, अभी इसकी कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा, “पहले भी ऎसा कोई फैसला नहीं लिया गया था कि श्रृंखला खेली जाएगी। सिर्फ पीसीबी बीसीसीआई के पास आया था। हम उन पंक्तियों पर बात कर रहे थे, लेकिन जब आप भारत पर बार-बार इस तरह के हमले देखते हैं, पहले जम्मू क्षेत्र, अब पंजाब, जहां भारतीय अपनी जान गंवा रहे है, एक भारतीय के तौर पर मुझे श्रृंखला की कोई उम्मीद नहीं दिखती।”

उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान को यह मालूम होना चाहिए कि अगर हमारे देश की सुरक्षा और शांति पर कोई असर पड़ता है तो हम कोई खेल साथ नहीं खेल सकते। मैं जानता हूं कि खेल अलग चीज है, लेकिन हमारी आंतरिक सुरक्षा सबसे जरूरी है। आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के अनुसार भारत को पाकिस्तान के साथ उसके यहां दो टेस्ट और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आयोजन यूएई में हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो