scriptअफ्रीका भारत में पहली बार खेलेगी 4 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैच | South Africa to play 4 Tests, 5 ODIs and 3 T20s in India | Patrika News

अफ्रीका भारत में पहली बार खेलेगी 4 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैच

Published: Jul 27, 2015 07:51:00 pm

अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने की घोषणा, साउथ अफ्रीका पहली बार भारत में खेलेगी चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला

ind vs sa

ind vs sa

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका टीम पहली बार भारत में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने आ रही है। इस बात की घोषणा अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को की। अफ्रीका का यह भारत दौरा 72 दिनों का होगा। इसके अलावा अफ्रीकी टीम भारत के खिलाफ दो अक्टूबर से सात दिसंबर के बीच पांच वनडे और तीन टी20 मैच भी खेलेगी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने इसे टीम के लिए अहम टूर बताया है। 

सीएसए के सीईओ हरून लोरगाट ने अपने एक बयान में कहा, ‘यह भारत में हमारा अब तक सबसे लंबा टूर होगा और यह पहली बार होगा जब हम चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेंगे।Ó उन्होंने कहा कि, दोनों ही देश अब इस श्रंखला को एतिहासिक बनाने की दिशा में काम करने में लग गए हैं और यह पहली बार होगा जब हम भारत में भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलेंगे। 

अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स बेंगलुरु में अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे। इससे पहले अफ्रीका ने भारत में 2010 में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली थी जो कि ड्रा रही था, लेकिन वर्ष 2000 में अफ्रीका ने भारत को 2-0 से मात दी थी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो