scriptउप्र: मदरसा में पढ़ने आए मासूम की मौलाना ने खाल उधेड़ी | Muslim maulvi beat kid black and blue for stealing 500 Rs | Patrika News

उप्र: मदरसा में पढ़ने आए मासूम की मौलाना ने खाल उधेड़ी

Published: Jul 05, 2015 01:09:00 pm

एक मदरसे के हाफिज ने 500 रूपये चुराने के शक पर
11 साल के मासूम को अमानवीय यातनाएं दीं

hide mistake

fake kidnapping story

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एक मदरसे के हाफिज ने 500 रूपये चुराने के शक पर 11 साल के मासूम को अमानवीय यातनाएं दीं। पुलिस ने शनिवार को हाफिज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

घटना बीबीनगर के मदरसे का है। साहिल को उसके चाचा ने 20 दिन पहले मदरसे में रहकर पढ़ने के लिए भेजा था। बुखार से पीडित साहिल से हाफिज मौलाना मुर्सलीन ने टोपी धुलवाई, फिर उस पर टोपी में रखे 500 रूपये चुराने का आरोप लगा दिया।

मौलाना ने मासूम साहिल को माइक की केबल से पीटकर पीठ की खाल उधेड़ दी। पिटाई के बाद बच्चे को जंजीरों से बांधकर चार दिन तक मदरसे के एक कमरे में बंद रखा। मामले के खुलासे के बाद अन्य शिक्षकों व उसके साथियों ने बच्चे को थाना जाने से भी रोका। पांचवें दिन यह बात साहिल के घर तक पहुंची। परिजनों ने मदरसे पर आकर हंगामा किया।

मौलाना के हिमायती दबंगों ने पंचायत कर पूरे मामले पर मिट्टी डालनी चाही। पंचायत ने मौलाना को दो दिन के लिए कस्बे से बाहर भेज दिया और बच्चे से कहा कि वह पुलिस के सामने सच न उगले, वरना अंजाम इससे भी बुरा होगा। हालांकि कस्बे के एक समाजसेवी अबरार ने बच्चे को इंसाफ दिलाने की ठानी। अबरार ने पुलिस के सामने बच्चे से बयान दिलवाया। पुलिस ने बच्चे से मारपीट और बंधक बनाकर रखे जाने का मामला दर्ज किया है।

एसपी (सिटी) राजेश कुमार ने बताया कि बच्चे की जुबानी आपबीती सुनने के बाद रूह कांप उठा, मामला हत्या की कोशिश का बनता है, लेकिन पुलिसकर्मी हत्या के प्रयास की धारा लगाना भूल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो