scriptएनसी प्रमुख उमर अब्दुल्ला ने की शाह और जेटली से मुलाकात! | NC leader Omar Abdullah meets BJP chief Amit Shah, Arun Jaitley in Delhi | Patrika News
राजनीति

एनसी प्रमुख उमर अब्दुल्ला ने की शाह और जेटली से मुलाकात!

इस्तीफा देने के बाद उमर ने संकेत दिए थे कि
जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने में एनसी भूमिका निभा सकती है

Dec 25, 2014 / 06:54 pm

Rakesh Mishra

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने पर बरकरार संशय के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने गुरूवार को नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वित्तमंत्री अरूण जेटली और भाजपा नेता राम माधव से मुलाकात की। बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उमर अब्दुल्ला ने संकेत दिए थे कि जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने में एनसी भूमिका निभा सकती है। साथ ही कहा था कि प्रदेश में सरकार बनाने का दायित्व भाजपा और पीडीपी का है और पार्टी समय आने पर अपना फैसला लेगी। हालांकि, भाजपा के राम माधव ने उमर अब्दुल्ला के साथ बैठक से इनकार किया। उन्होंने कहा कि ऎसी रिपोर्ट में कोई आधार नहीं है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलने की वजह से सभी दल सरकार बनाने के लिए एक-दूसरे की ओर देख रहे हैं। चुनाव में पीडीपी 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। जबकि राज्य में सरकार बनाने के लिए 44 सीटों की जरूरत है। ऎसे में भाजपा राज्य में सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, “मैं उनके(भाजपा) पास नहीं जा रहा, अगर वे मेरे पास आते हैं तो उनसे बात ना करना मूखर्ता होगी। अगर पीडीपी के लिए भाजपा अछूत नहीं है तो हमारे लिए अछूत कैसे हो सकती है।”

वहीं दूसरी ओर पीडीपी का कहना है कि वह सरकार बनाने के लिए किसी भी तरह का गठबंधन करने की जल्दबाजी में नहीं है। इसके साथ ही पीडीपी को भी समर्थन देने के लिए उमर ने संके त दिए थे। उमर ने कहा था कि अगर मुफ्ती उनसे बात करने आते हैं तो वे पीडीपी के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं। साथ ही कहा था कि अगर नीतीश और लालू एक साथ आ सकते हैं तो पीडीपी और एनसी क्यों नहीं।

Home / Political / एनसी प्रमुख उमर अब्दुल्ला ने की शाह और जेटली से मुलाकात!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो