Patrika Hindi News

भारतीय इंजीनियरिंग का अद्भुत नमूना है दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल

भारतीय इंजीनियरिंग का अद्भुत नमूना है दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल
Chenab Railway Bridge

भारतीय इंजीनियरिंग के अद्भुत नमूने और संसार के सबसे ऊंचे रेलवे पुल को सैलानियों के आकर्षण का केन्द्र बनाया जाएगा। भारतीय रेलवे और जम्मू कश्मीर पर्यटन राज्य के रियासी जिले में बनने वाले चिनाब नदी के पुल पर बंजी जंपिंग सहित अनेक वाटर स्पोट्र्स सुविधाओं को विकसित करेगा। चिनाब पुल के निर्माण को अंजाम तक पहुंचाने में लगे कोंकण रेल निगम लिमिटेड (केआरसीएल) के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि चिनाब के पुल पर एक बंजी जंपिंग प्लेटफॉर्म का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही चिनाब नदी में वाटर Sports सुविधाओं को विकसित किया जाएगा। आगे की स्लाइड में जाने दुनिया के सबसे ऊंचे पुल के बारे में.....

इस खबर को फेसबुक पर शेयर करें, यहां क्लिक करें

Patrika News Track
Business »
Fare of Tejas may 20 % more than Shatabdi

तेजस में मिलेगी विमान जैसी सुविधा पर किराए में कटेगी जेब

मुंबई से गोवा के बीच शुरू होने वाली देश की पहली हाईटैक ट्रेन तेजस सुपरफास्ट एक्सप्रेस का किराया शताब्दी एक्सप्रेस की तुलना में करीब बीस प्रतिशत अधिक होगा।
Special »
Physical challenged will also see television

खुशखबरी: नई तकनीक से दिव्यांग भी देखेंगे टीवी

दिव्यांग लोग भी अब टेलीविजन देख सकते हैं। शोधकर्ताओं ने एक ऐसी टेकनोलॉजी विकसित की है जो दिव्यांगों को भी टीवी देखने और सुनने में मदद करेगी।
India »
The sea lion hunting girl in sea

आप भी देखिए: एक शख्स ने बच्ची को समुद्री शेर के मुंह से कैसे निकाला ?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो आपको हैरान कर देगा। समुद्री शेर एक बच्ची को अपना शिकार बनाना चाहता है। हालांकि एक शख्स शेर के मुंह से बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाल लाता है।
Miscellenous India »
India may join OBOR in future: Expert

जरूरत पड़ी तो भारत OBOR में हो सकता है शामिलः विशेषज्ञ 

विदेश मामलों से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है कि चीन की ओर से आयोजित \'वन बेल्ट, वन रोड\' (ओबीओआर) बैठक में हिस्सा न लेने से देश को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है और यदि भविष्य में भारत को लगा कि यह उसके हित में है तो वह इस मेगा परियोजना का हिस्सा बन सकता है। यह विचार विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर की मौजूदगी में आयोजित समूह चर्चा में उभरकर सामने आया।
More From Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???