Patrika Hindi News

इस सरकारी टीचर ने बना दिया सरकारी स्कूल को कान्वेंट, खुद उठाते हैं खर्च

सरकारी स्कूल में बच्चों को कॉन्वेंट जैसी सुविधाएं
Gouvernment School

सम्भल। गंदगी और अव्यवस्थाओं का भंडार जहां सरकारी स्कूलों की पहचान बन चुका है। वहीं सम्भल जनपद का इटायला माफी प्राथमिक विद्यालय इन सभी के लिए उदाहरण बना हुआ है। यहां बच्चों की पढ़ाई का स्तर, उनके पढ़ाई के लिए व्यवस्थाएं किसी अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय से कम नहीं। यहां पर कपिल मलिक प्रिंसिपल हैं। स्कूल में लगभग दो सौ पचास गमलों में फूल वाले पौधे लगाए गए हुए हैं जो यहां की स्वच्छता और सुंदरता के जीवांत गवाह हैं। साथ ही मिड डे मील बंटने से पहले बच्चों को हाथ साफ करना अनिवार्य है। बच्चों की उपस्थिति से लेकर शिक्षकों की उपस्थिति बेहतर रहती है।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसे बच्चों की संख्या 50 से बढ़कर 265 हो गई

इस खबर को फेसबुक पर शेयर करें, यहां क्लिक करें

Patrika News Track
Special »
Twin children die in washing machine In Delhi

दिल्ली में घटी दिलदहला देने वाली घटना, दो जुड़वें भाई की वॉशिंग मशीन में डूबकर मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र के अवंतिका में शनिवार को दो जुड़वें भाई की वॉशिंग मशीन के पानी भरे टैंक में डूबने से मौत हो गई। ऐसी आशंका है कि इसी दौरान दोनों बच्चे वॉशिंग मशीन के पास रखे कपड़ों पर चड़कर झांकने के दौरान सिर के बल पानी भरे टैंक में गिर गए।
India »
NPPA starts enquiry against some hospital to collect high rate for stant

स्टेंट के लिए तय कीमत से ज्यादा वसूले की शिकायत पर अस्पतालों को नोटिस

कई मरीजों में स्टेंट को निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य वसूल कर लगाए जाने की शिकायत सामने आ रही है। ऐसे ही कुछ शिकायतों पर राष्ट्रीय औषधि नियंत्रण प्राधिकरण (एनपीपीए) ने पहली बार अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
India »
5 new cases registered against kishor bhajiyawala in Gujrat

गुजरात के अरबपति भजियावाला के खिलाफ 5 और मामले दर्ज 

गुजरात के सूरत निवासी विवादास्पद फायनेंसर किशोर भजियावाला के खिलाफ शनिवार को बेनामी कानून के तहत पांच और मामले दर्ज किए गए। उसके पुत्रों के बैंक लॉकरों पर छापेमारी में बरामद लगभग एक करोड़ रूपए की नई नकदी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गत 23 फरवरी को कुर्क (अटैच) कर दिया था।
Europe »
A Pakistani origin girl take divorce to an Indian Husband

फेसबुक पर दोस्ती, लंदन में शादी और केरल आकर लड़की ने लिया तलाक

ब्रिटेन में रहने वाली पाकिस्तानी मूल की मरियम खालिक भारतीय मूल के 34 वर्षीय नौशाद हुसैैन से फेसबुक पर मिली थी। 18 महीने के प्यार के बाद अप्रैल 2013 में दोनों ने शादी कर ली। पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश महिला मरियम खालिकने दो साल से गायब भारतीय पति को खोजकर उससे तलाक लिया।
More From Dus Ka Dum

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???