scriptमकाउ ओपन : लगातार दूसरी बार चैम्पियन बनीं सिंधु  | PV Sindhu wins Macau Open second time in a row | Patrika News

मकाउ ओपन : लगातार दूसरी बार चैम्पियन बनीं सिंधु 

Published: Dec 27, 2014 04:04:00 pm

सिंधु ने दक्षिण कोरिया की किम हो मिन को 21-12, 21-17 से हराया

मकाउ। विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीत चुकीं भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने रविवार को मकाउ ओपन टूर्नामेंट का एकल खिताब जीत लिया। सिंधु ने बीते साल भी यह खिताब जीता था।



इस 120,000 डॉलर (करीब 74 लाख 68 हजार 800) इनामी टूर्नामेंट के फाइनल में सिंधु ने दक्षिण कोरिया की किम हो मिन को 21-12, 21-17 से हराया। यह मैच 45 मिनट चला। गैरवरीय मिन और सिंधु के बीच यह अब तक की पहली भिड़ंत थी।



विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त और टूर्नामेंट की दूसरी वरीय खिलाड़ी सिंधु ने शनिवार को सेमीफाइनल में थाईलैंड की बुसानान ओंगबुमरूनगपान को 21-14, 21-15 से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में स्थान बनाया था। मिन विश्व की 91वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं।



फाइनल मुकाबले के पहले गेम में सिंधु को जीत हासिल करने में दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने बड़ी आसानी से यह गेम अपने नाम किया लेकिन सेमीफाइनल में टूर्नामेंट की सातवीं वरीय चीनी खिलाड़ी यू सुन को हराने वाली मिन दूसरे गेम में कड़ी टक्कर देती दिखीं।



अनुभव में आगे सिंधु के पास हालांकि मिन के हर एक हमले का जवाब था और इसी की बदौलत वह दूसरा गेम और मैच अपने नाम करने में सफल रहीं। सिंधु ने इस मैच में एक मौके पर लगातार छह अंक हासिल किए। उन्होंने चार गेम प्वाइंट हासिल किए। यह सिंधु के करियर का तीसरा ग्रैंड प्रिक्स खिताब है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो