script

टच या बटन से नहीं, आवाज पर काम करता है ये स्मार्टफोन!

Published: Dec 20, 2014 03:18:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इस स्मार्टफोन को चलाने के लिए आपको टच या बटन की जरूरत नहीं।

अभी तक आपने बटन दबाने या टच करने से ऑपरेट होने वाले मोबाइल फोन्स ही देखे होंगे, लेकिन अब ऎसा स्मार्टफोन भी आ चुका है जो आपकी आवाज सुनकर ही सारे काम करता है। कोई ऑप्शन खोलने के लिए जैसे ही आप मुंह से बोलकर कमांड देते हैं तो फट से वह काम कर देता है। इस अनोखे स्मार्टफोन को जेडटीई कंपनी लेकर आई है। इसे ZTE Star II नाम से लॉन्च किया गया है।


चीन के बाद अब भारत में
जेडटीई स्टार2 स्मार्टफोन फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है। जहां इसकी कीमत 2499 चाइनीज युवान (लगभग 25 हजार रूपए) रखी गई है। खबर है कि कंपनी जल्द ही इसे भारत में भी उताने जा रही है। दिखने में यह स्मार्टफोन कि सी टेबलेट की तरह लगता है क्योंकि इसमें 5 इंच की बड़ी और फुल एचडी डिस्पले स्क्रीन दी गई है। यह एंड्रॉयड 4.4 किटकैट ओएस पर काम करता है।


4G नेटवर्क पर भी करता है काम
जेडटीई स्टार2 स्मार्टफोन में बेहतर परफोर्मेश के लिए 2.3 गीगाहर्त्ज क्वॉलकोम स्नैपड्रेगन 801 प्रोसेसर, 2जीबी रैम दिए गए हैं। कंपनी ने इसमें 13 मेगापिक्सल कैमरा डयूल एलईडी फ्लैश के साथ पीछे और 5 मेगापिक्सल कैमरा 88 डिग्री वाइड एंगल के आगे की तरफ दिया गया है। इसमें 16 जीबी इंटरनल मेमोरी और तथा एक्सटरनल मेमोरी के तौर पर माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट करता है। यह 2जी और 3जी के अलावा 4जी नेटवर्क पर भी काम करता है। इसमें 2300 एमएएच की बैटरी लगी है।

ट्रेंडिंग वीडियो