scriptआप बिना टच किए भी खींच सकते हैं स्मार्टफोन से फोटो, ये है तरीका | Snapi app allows you to take photos without touching smartphone camera | Patrika News

आप बिना टच किए भी खींच सकते हैं स्मार्टफोन से फोटो, ये है तरीका

Published: Nov 22, 2015 11:41:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

इस तरीके से बिना टच किए स्मार्टफोन से सेल्फी लेने के लिए टाइमर भी कर सकते हैं सेट

Selfie without touch

Selfie without touch

नई दिल्ली। आजकल सेल्फी लेने का चलन जोरों पर है, जहां अच्छी जगह मिली लोग वहीं सेल्फी लेने लगते हैं। लेकिन सेल्फी लेते समय सबसे बड़ी दिक्कत कैमरे को टच करने में होती है। सही तरह टच नहीं होने पर कभी-कभार सही सेल्फी लेने में दिक्कत आती है। लेकिन अब आप बिना टच किए भी अपने स्मार्टफोन से सेल्फी ले सकते हैं।

स्मार्टफोन को सही सेल्फी लेने के लिए बार बार कैमरे की सेटिंग करनी पड़ती है। इसके बावजूद भी अगर फोटो सही नहीं आई तो पूरी प्रक्रिया फिर से दोहरानी पड़ती है। कई बार तो एक साथ फोटो लेने के लिए कैमरे में टाइमर और कभी सेल्फी स्टिक का भी यूज करना पड़ता है।

लेकिन अब आप स्मार्टफोन को बिना छुए ही फोटो खींच सकते हैं। इसके लिए आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन होना चाहिए और वो किटकैट 4.1 अथवा इससें ऊपर के वर्जन वाला होना चाहिए। यदि आपके पास ऐसा स्मार्टफोन तो गूगल प्ले से स्नापी एप डाउलोड कर लीजिए।

स्नापी एप को इन्सटॉल करने के बाद सेटिंग पर जाकर टाइमर और क्लिक की आवाज कितनी तेज होनी चाहिए ये भी तय कर सकते हैं। टच के साथ काम करने के लिए शटर भी सेट कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद अपनी एक सेल्फी ले कर चेक कर लीजिए। इसके बाद स्मार्टफोन के कैमरे को अपने सामने रखिए जिसके बाद उसका टाइमर ऑन हो जाएगा और फिर कैमरा कुछ सेकेंड में शानदार फोटो खींच लेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो