script

आपके फोन की बैटरी ज्यादा नहीं चलती तो करें ये सेटिंग, खूब चलेगी

Published: Oct 27, 2016 10:17:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को जल्दी खत्म होने से बचा सकते हैं

mobile phone battery life increase tips

mobile phone battery life increase tips

नई दिल्ली। मोबाइल फोन की बजाए अब सभी लोग स्मार्टफोन यूज करते हैं। हालांकि सामान्य फोन की तुलना में स्मार्टफोन ज्यादा फीचर्स वाला होता है, लेकिन उनकी बैटरी लाइफ के बारे में अभी कोई समाधान नहीं निकला है। मल्टीफंक्शनिंग की वजह से उनकी बैटरी जल्दी से खत्म हो जाती है जिससे यूजर्स परेशान रहते हैं। लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि हम आपको बता रहे हैं ऐसी सेटिंग्स के बारे में जिससे आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को जल्दी खत्म होने से बचा सकते हैं।

स्क्रीन टाइम आउट
स्मार्टफोन में स्क्रीन टाइमआउट सेट करने का मतलब ये है कि आप अपने हैंडसेट का इस्तेमाल नहीं कर रहे। यह सेटिंग करने पर हैंडसेट की स्क्रीन खुद-ब-खुद लॉक हो जाती है। यदि आप इस सेटिंग को फोन में कर लेते हैं तो आपके फोन की बैटरी जल्दी खत्म नहीं होगी। आप इसमें खुद से सलेक्ट कर सकते हैं कि वोकितनी सेकेंड/मिनट बाद ऑफ हो जानी चाहिए।

GPS रखें ऑफ
आजकल जीपीएस ज्यादा काम में लिया जाने लगा है। इससे लोकेशन का पता लगाया जा सकता है। अगर आप जीपीएस का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आप इसे ऑफर कर दें। इसके लगातार ऑन रहने से ये फोन की बैटरी को ज्यादा खर्च करता है।

पॉवर सेविंग मोड्स
अब ज्यादातर स्मार्टफोन्स में पावर सेविंग मोड्स ऑप्शन डिफॉल्ट आने लगा है अगर आपके फोन में ऑप्शन नहीं है। हालांकि यदि आपके फोन में यह फीचर नहीं है तो गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लें और इसे हमेशा ऑन रखें।

ट्रेंडिंग वीडियो