scriptआपका मोबाइल सबको बता सकता है कि कैसे वीडियो देखते हैं आप! | Your Mobile phone may reveal your sexual preferences | Patrika News
मोबाइल

आपका मोबाइल सबको बता सकता है कि कैसे वीडियो देखते हैं आप!

आपके मोबाइल फोन से दूसरे लोग यह जान सकते हैं कि आपकी सेक्सुअल पसंद क्या है

Oct 04, 2015 / 05:20 pm

Anil Kumar

Mobile phone

Mobile phone

लंदन। आपके बहुत ही काम आने वाला स्मार्टफोन आपके लिए मुसीबत भी बन सकता है। हाल ही में हुई एक स्टडी में सामने आया है कि मोबाइल फोन उसके यूजर की सेक्सुअल पंसद के बारे में बता सकता है। यह स्टडी पोर्न वेबसाइट Porn Hub द्वारा की गई है।



ऎसे पता चलती है आपकी सेक्सुअल पसंद
मोबाइल फोन यूजर्स की सेक्सुअल पसंद के बारे में पोर्न हब द्वारा की गई यह स्टडी उनके सर्च के आधार की गई है। यह स्टडी एंड्रॉयड तथा आईओएस ओएस वाले यूजर्स पर की गई है। इन ओएस यूजर्स द्वारा उनकी सेक्सुअल पसंद को लेकर की गई सर्च के आधार पर यह बात सामने आई है।


आईफोन यूजर्स इनको देखते हैं सबसे ज्यादा
स्टडी में खुलासा किया गया है कि आईओएस यूजर्स पोर्न अब पर औसतन 8 मिनट और 40 सेकेंड तक अपनी पसंद के पोर्न वीडियो देखते हैं। वहीं औसतन पेज व्यूज 9.8 पेजेज का है। इसके बाद वो सबसे ज्यादा देखे गए वीडियो भी देखते हैं। आईफोन यूजर्स सबसे ज्यादा बान्डिज तथा फेटिश टाइप के वीडियो सबसे ज्यादा देखते हैं। यह आंकड़ा एंड्रॉयड यूजर्स से क्रमश: 105 तथा 66 फीसदी ज्यादा है।


एंड्रॉयड यूजर्स इनको देखते हैं सबसे ज्यादा
अपनी पसंद पोर्न वीडियो देखने के मामले में एंड्रॉयड यूजर्स भी पीछे नहीं हैं। ऎसे यूजर्स औसतन 10 मिनट तक पोर्न वीडियो देखते हैं तथा उनका पेज व्यूज औसतन 10.9 हैं। एंड्रॉयड यूजर्स की पसंद कार्टून थीम पर बने पोर्न वीडियोज होते हैं।


मोबाइल है फोन है पोर्न वीडियो देखने सबसे बड़ा जरिया
इस स्टडी में यह भी खुलासा हुआ है कि लोग पोर्न देखने के लिए सबसे ज्यादा मोबाइल फोन का यूज करते हैं। पोर्न हब के मुताबिक उसके कुल ट्रैफिक में 48 फीसदी एंड्रॉयड यूजर्स हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर आईओएस यूजर्स जिनका आंकड़ा 46 फीसदी है। यूएस, ब्रिटेन, कनाड़ा तथा ऑस्टेलिया ऎसे देश हैं जहां आईओएस यूजर्स सबसे ज्यादा है, वहीं ब्राजील, अर्जेटीना तथा भारत जैसे देशों में एंड्रॉयड यूजर्स ज्यादा है।

Home / Gadgets / Mobile / आपका मोबाइल सबको बता सकता है कि कैसे वीडियो देखते हैं आप!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो