scriptPM मोदी को कॉशन नोटिस भेजा, चल सकता है आपराधिक मुकदमा! | Court sends caution notice to PM Modi, may approve case against him | Patrika News

PM मोदी को कॉशन नोटिस भेजा, चल सकता है आपराधिक मुकदमा!

Published: Jul 05, 2015 02:26:00 pm

PM मोदी के खिलाफ
वादाखिलाफी, धोखाधड़ी, वोट बटोरने के लिए लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए
नोटिस भिजवाया है

Modi

Modi

नई दिल्ली। विदेशी बैंकों में जमा काले धन को 100 दिन में वापस लाने और प्रत्येक परिवार के खाते में 15-15 लाख रूपये जमा कराने का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वादा न पूरा होने पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को एक “कॉशन नोटिस” भेजा गया है। कॉशन नोटिस संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने से पहले की प्रक्रिया है।

कांग्रेस पार्टी के समर्थक एवं राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला ने अपने वकील जितेन्द्र गुप्ता के माध्यम से पीएमओ को आगाह किया है कि यदि नोटिस प्राप्त होने के 15 दिन के भीतर इसका जवाब नहीं दिया गया तो वह कानूनी कार्रवाई के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। नोटिस की प्रतियां केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली, निर्वाचन आयोग और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भी भेजी गई हैं।

नोटिस में कहा गया है कि उच्चतम न्यायालय ने चुनाव में बहलाने-फुसलाने वाले वादे करके वोट बटोरने को गलत बताया था। इसके बावजूद भाजपा ने 2014 के संसदीय चुनाव में झूठे वायदे किए। तहसीन ने मोदी सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी, धोखाधड़ी, वोट बटोरने के लिए लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए नोटिस भिजवाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो