scriptचालबाज दुल्हन…पहले पति से वसूली हर्जाना, दूसरे पति पर दर्ज कराई रेप का केस | Patrika News
गोरखपुर

चालबाज दुल्हन…पहले पति से वसूली हर्जाना, दूसरे पति पर दर्ज कराई रेप का केस

गोरखपुर में एक लुटेरी दुल्हन जैसा मामला आया है। यहां एक युवती ने 2019 में शादी की इसके बाद रेप और अन्य धाराओं में फंसाने की धमकी देकर लाखों ऐंठ ली। कुछ दिनों बाद अगला शिकार एक इंजीनियर को बनाई। अब इंजीनियर के पिता ने युवती से बचाने की गुहार पुलिस अधिकारियों से लगाई है।

गोरखपुरApr 30, 2024 / 09:17 am

anoop shukla

जिले में एक दुल्हन का हैरतअंगेज कारनामा सामने आया है। युवती ने पहले महराजगंज में खुद को मेडिकल कॉलेज की नर्स बताकर शादी की और फिर रिश्ता तोड़कर नकदी और 57 डिस्मिल जमीन हथिया ली।
इसके बाद फर्टिलाइजर में तैनात इंजीनियर से शादी तय कर ली। 11 मार्च शादी की तारीख तय थी। इसके पहले इंजीनियर को लड़की की असलियत की जानकारी हो गई, तो उसने शादी से इन्कार कर दिया। फिर लड़की की ओर से ब्लैकमेल करने का खेल शुरू हो गया। उसने बीस लाख रुपये की मांग की और नहीं देने पर दुष्कर्म का केस दर्ज करा दिया।
एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में खुद के शादीशुदा होने की बात छिपाकर और इंजीनियर को दहेज उत्पीड़न की धारा का भी आरोपी बनवा दिया। इंजीनियर के जेल जाने के बाद परिजनों ने अब एसपी सिटी और आईजीआरएस पर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी ने पूरे प्रकरण की जांच ट्रेनी आईपीएस को सौंपी है।
कुशीनगर के तरयासुजान निवासी दीपक सिंह के पिता ने प्रार्थना पत्र दिया है। उनका कहना है कि गोरखपुर में सिंघड़िया में परिवार के साथ रहते हैं। बेटा दीपक सिंह फर्टिलाइजर में इंजीनियर पद पर कार्यरत है। उसके साथ ही काम करने वाले एक शख्स के जरिए एक युवती से मुलाकात हुई। दोनों ने एक दूसरे को पंसद किया तो युवती ने बताया कि वह बीआरडी मेडिकल कॉलेज में नर्स है। दोनों ने परिवार की सहमति से शादी भी तय कर ली। लेकिन, इसी बीच एक रिश्तेदार ने युवती के बारे में जानकारी दी।
पता करने पर मालूम हुआ कि युवती की महराजगंज निवासी एक शख्स से उसकी शादी हो चुकी है और वहां पर भी धमकी देकर 13 मई 2019 को अपने ससुर से जबरदस्ती जमीन का बैनामा कराया है और दस लाख रुपये भी लिए हैं। उसमें युवती ने अपनी पति के नाम का जिक्र भी किया है। जानकारी होने के बाद शादी से इन्कार करने पर युवती ने बेटे दीपक पर दुष्कर्म, धमकी देने के साथ ही दहेज की मांग करने का केस दर्ज करा दिया।
युवती ने पांच मार्च को चिलुआताल थाने में दुष्कर्म, धमकी और उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था। उसका कहना है कि दहेज के लिए शादी तोड़ी गई और झांसा देकर दुष्कर्म किया गया है। अब पीड़ित पक्ष की ओर से अधिवक्ता मृत्युंजय सिंह ने साक्ष्यों के साथ प्रार्थना पत्र दिया है, जिस पर जांच का आदेश हुआ है।
सिटी SP
गोरखपुर से एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा कि प्रार्थना पत्र मिला है, पूरे प्रकरण की जांच ट्रेनी आईपीएस को सौंपी गई है। जांच व साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Gorakhpur / चालबाज दुल्हन…पहले पति से वसूली हर्जाना, दूसरे पति पर दर्ज कराई रेप का केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो