scriptकंपनी को मुनाफे में लाने के लिए Healthify की छंटनी, 27% कर्मचारियों की छुट्टी | Healthify Slashes Workforce by 27% in Restructuring Push for Profitability | Patrika News
स्वास्थ्य

कंपनी को मुनाफे में लाने के लिए Healthify की छंटनी, 27% कर्मचारियों की छुट्टी

हेल्थ और फिटनेस ऐप बनाने वाली भारतीय कंपनी Healthify ने अपने कर्मचारियों की संख्या में 27% की कटौती कर दी है। इसका मतलब है कि कंपनी ने लगभग 150 कर्मचारियों को निकाल दिया है। कंपनी का कहना है कि यह कदम उन्होंने कंपनी को मुनाफे में लाने के लिए उठाया है।

जयपुरApr 28, 2024 / 10:38 am

Manoj Kumar

Healthify Lays Off 150 Employees

Healthify Lays Off 150 Employees

हेल्दीफाई (पहले हेल्दीफाई मी) नाम की भारतीय हेल्थटेक कंपनी ने अपने कर्मचारियों की संख्या घटाने का फैसला किया है। कंपनी ने अपने 27% कर्मचारियों को निकाल दिया है, जो करीब 150 कर्मचारी हैं। कंपनी का कहना है कि यह कदम कंपनी को मुनाफे में लाने के लिए उठाया गया है।
सबसे ज्यादा कटौती बिक्री और प्रोडक्ट बनाने वाली टीमों में की गई है। कंपनी का कहना है कि अगले 3-4 महीनों में भारत का कारोबार मुनाफे वाला हो जाएगा और इसी लक्ष्य को पाने के लिए यह मुश्किल लेकिन जरूरी कदम था। साथ ही कंपनी का ये भी कहना है कि वो वैश्विक स्तर पर अपना कारोबार बढ़ाना चाहती है और उसके लिए भी उन्हें संसाधनों की जरूरत है।

कर्मचारियों को निकाला जा रहा है, उनकी मदद की जाएगी

कंपनी ने यह भी कहा है कि जिन कर्मचारियों को निकाला जा रहा है, उनकी मदद की जाएगी। उन्हें अच्छा मुआवजा पैकेज दिया जाएगा, उनकी बीमा की अवधि बढ़ाई जाएगी और उन्हें नई नौकरी ढूंढने में भी मदद दी जाएगी।
इससे पहले भी 2021 में कंपनी ने करीब 150 कर्मचारियों को निकाला था। हेल्दीफाई एक हेल्थ और फिटनेस ऐप है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) की मदद से लोगों की डाइट, एक्सरसाइज और वजन को ट्रैक करता है और साथ ही उन्हें कोचिंग सेवाएं भी देता है।

Home / Health / कंपनी को मुनाफे में लाने के लिए Healthify की छंटनी, 27% कर्मचारियों की छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो