scriptइधर आसाराम बापू स्टेज पर जप रहा था मंत्र उधर बीच सत्संग से गायब हो गई लड़की, 8 साल से हो रही तलाश | A 17 year old tribal girl was lost from sat sang of Asharam in 2010 | Patrika News

इधर आसाराम बापू स्टेज पर जप रहा था मंत्र उधर बीच सत्संग से गायब हो गई लड़की, 8 साल से हो रही तलाश

Published: Apr 26, 2018 09:11:14 am

Submitted by:

Arijita Sen

आसाराम के सत्संग से एक आदिवासी लड़की आज से करीब आठ साल पहले गायब हो गई थी जिसका आज तक कोई सुराग नहीं मिल सका है।

Asharam

नाबालिग लड़की से बलात्कार करने के मामले में दोषी पाए गए योग वेदांत समिति के संस्थापक आसाराम को कल यानि कि बुधवार,25 अप्रैल को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। काफी समय से इस विषय को लेकर चर्चा में रहे आसाराम के बारे में अभी काफी नए तथ्य सामने आ रहे हैं हालांकि इनमें से अधिकतर घटनाओं का जिक्र पहले किया जा चुका है। एक ऐसे ही घटना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं और वो ये कि आसाराम के सत्संग से एक लड़की आज से करीब आठ साल पहले गायब हो गई थी जिसका आज तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। बता दें ये लड़की आदिवासी समुदाय की थी। ऐसा कहा जा रहा है कि सत्संग के दौरान वो लड़की टॉयलेट के लिए गई थी और तब से अब तक उसका कोई अता-पता नहीं है। अभी तीन महीने पहले ही पुलिस द्वारा लड़की के घर पर जाकर एक बार फिर से लड़की के बारे में पूछताछ की गई लेकिन वो आज भी गुमशुदा ही है।

ये भी पढ़ें: रेप के दोषी आसाराम ने जेल में कराया था गंगाजल का छिड़काव, ऐसे बीते थे जेल में शुरुआती दिन

पुलिस को लगा था कि शायद इस बीच लड़की अपने घर लौट आई होगी या शायद घर वालों को उनकी लड़की के बारे में कोई सूचना मिली होगी। इन तमाम सवालो का जवाब पाने के लिए पुलिस कांकेर गई थी लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। बता दें साल 2010 के मई के महीने में राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में सत्संग का आयोजन किया गया था जिसमें दूर-दूर से कई श्रद्धालु आए थे।

Asharam

उन्हीं में से एक थी कांकेर जिले के नरहरपुर ब्लॉक के ग्राम उमरगा टिकरापारा की रहने वाली चमरू मंडावी जो अपनी 17 साल की बेटी लीलेश्वरी मंडावी को लेकर परिवार के अन्य सदस्यो के साथ इस सत्संग में भाग लेने आई थी। लीलेश्वरी सत्संग के दौरान टॉयलेट के लिए गई लेकिन सत्संग खत्म हो जाने के बाद भी वो नहीं लौटी। काफी खोज खबर करने के बाद भी जब लीलेश्वरी नहीं मिली तो परिजनों ने मिलकर सरस्वती नगर थाने में लीलेश्वरी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस आज भी इस दिशा में प्रयासरत है और आज भी लीलेश्वरी के परिवार वाले उसके इंतजार में अपना दिन काट रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो