scriptकांग्रेस ने बदली प्रचार की रणनीति, सुरजेवाला ने कार्यकर्ताओं में फूंका जोश, अब गारंटी योजनाओं की द्वार तक दस्तक | Patrika News
हुबली

कांग्रेस ने बदली प्रचार की रणनीति, सुरजेवाला ने कार्यकर्ताओं में फूंका जोश, अब गारंटी योजनाओं की द्वार तक दस्तक

कर्नाटक के दूसरे चरण में 7 मई को 14 सीटों पर मतदान होगा। कर्नाटक के पहले चरण में 14 सीटों के लिए 26 अप्रेल को मतदान संपन्न हो चुका है। अब कांग्रेस ने दूसरे चरण की 14 सीटों के लिए मजबूती के साथ ताकत झोंकने की योजना तैयार की है।

हुबलीApr 27, 2024 / 11:38 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

elections

randeep surjewala

पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कार्यकर्ताओं में जान फूंकी। कार्यकर्ताओं को बताया गया कि प्रचार को अब किस तरह से आगे ले जाना है। इसमें खास बात प्रदेश की कांग्रेस सरकार की गारंटी योजनाओं पर बल दिया गया। इन योजनाओं के बूते कांग्रेस ने आगे की रणनीति बनाई है। कांग्रेस पार्टी मतदाताओं के घर तक गारंटी पहुंचाने की योजना बना रही है। इन गारंटी योजनाओं को मजबूती के साथ लागू करने के बाद इन्हें मतदाताओं तक पहुंचाने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं को सौंपी है। कांग्रेस पार्टी ने धारवाड़ संसदीय क्षेत्र समेत अन्य संसदीय इलाकों के लिए अपना अभियान तेज कर दिया है। योजना के मुताबिक एक दो दिनों में बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं की कई टीमें घर-घर जाकर कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगी। एआईसीसी महासचिव रणदीप सुरजेवाला के जिले के दौरे के बाद अभियान की रणनीति को अमलीजामा पहनाने के लिए विशेष टीमें बनाई है। सुरजेवाला ने पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी की विभिन्न गतिविधियों का जायजा लिया और पार्टी कार्यकर्ताओं को अभियान तेज करने का निर्देश दिया।
कार्यान्वयन निगरानी समितियों पर जोर
सूत्रों के अनुसार, सुरजेवाला ने नई गारंटियों को हर घर तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार की ओर से विधानसभा क्षेत्रवार गठित गारंटियों के लिए कार्यान्वयन निगरानी समितियों पर जोर दिया। सूत्रों ने बताया कि प्रत्येक बूथ पर बीस सदस्यों की एक टीम बनाई जाएगी, जो घर-घर जाकर गारंटी के पर्चे बांटेगी। गारंटी के बारे में विस्तार से बताएगी और लोगों से कांग्रेस पार्टी को वोट देने की अपील करेगी।
गारंटियों के बारे में समझाया
निर्वाचन क्षेत्र के लिए गारंटी कार्यान्वयन निगरानी समिति के एक सदस्य ने बताया कि हाल ही में राज्य सरकार ने इन समितियों का गठन किया है, जिनमें से प्रत्येक में 15 सदस्य और एक अध्यक्ष शामिल हैं। धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र के लिए क्षेत्र के प्रत्येक बूथ में विशेष टीमें गठित की जाएंगी जो लोगों को यह बताएगी कि कांग्रेस ने चुनावी गारंटी कैसे लागू की और घोषित नई गारंटियों के बारे में भी समझाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो