scriptकांग्रेस का दावा- भारत जोड़ो यात्रा से मिले फिडबैक के आधार पर तैयार किया घोषणा पत्र | Patrika News
हुबली

कांग्रेस का दावा- भारत जोड़ो यात्रा से मिले फिडबैक के आधार पर तैयार किया घोषणा पत्र

कांग्रेस का घोषणा पत्र

हुबलीApr 28, 2024 / 07:31 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

elections

Rahul Gandhi

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र पिछले दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मिले फिडबैक के आधार पर तैयार करने का दावा किया है। पिछले दिनों यहां एमएलसी बी के हरिप्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी की ओर से आयोजित भारत जोड़ो यात्रा और न्याय यात्रा के दौरान लोगों से प्राप्त जानकारी के आधार पर अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया है। मोदी यह धारणा बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि देश अपने अमृत काल का आनंद ले रहा है लेकिन ज़मीनी स्तर पर यह अन्याय काल प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि मोदी के दस साल के शासन के दौरान अच्छे दिन युवाओं को रोजगार और काला धन देश में वापस लाकर लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपए जमा करने के वादे पूरे नहीं हुए हैं।
केवल पूंजीपतियों को मिला ऋण माफी का लाभ
हरिप्रसाद ने आरोप लगाया कि 2014 में मोदी के सत्ता में आने के बाद से गरीब छात्रों की ओर से लिए गए शिक्षा ऋण, किसानों के कृषि ऋण और मजदूरों के ऋण माफ नहीं किए गए हैं, जबकि पूंजीपतियों को ऋण माफी का लाभ मिला है। मणिपुर में अराजकता फैली हुई है, लेकिन मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में एक शब्द भी नहीं बोला। इंडी गठबंधन का प्राथमिक लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि भाजपा लोकसभा चुनाव न जीते और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री न बनें।
आवाज उठाने वालों को आईटी-ईडी का डर दिखा रहे
हरिप्रसाद ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की रणनीति से भी भारतीय गठबंधन कमजोर हो रहा है, जो सत्तारूढ़ दल के खिलाफ उठने वाली आवाजों को दबाने के लिए ईडी, आईटी और सीबीआई जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस पार्टी पर भी आरोप लगे हैं और उनके बैंक खाते सील कर दिए गए हैं। लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री बदलने के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए हरिप्रसाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर लड़ा जाता है, न कि राज्य के मुद्दों पर। इसके परिणाम का राज्य सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Home / Hubli / कांग्रेस का दावा- भारत जोड़ो यात्रा से मिले फिडबैक के आधार पर तैयार किया घोषणा पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो