scriptगरजे शाह, कहा- मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दो, दो साल में आतंकवाद-नक्सलवाद समाप्त कर देंगे | Shah roared and said- Make Modi the Prime Minister for the third time, we will end terrorism and Naxalism in two years | Patrika News
हुबली

गरजे शाह, कहा- मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दो, दो साल में आतंकवाद-नक्सलवाद समाप्त कर देंगे

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दो, दो साल में आतंकवाद और नक्सलवाद समाप्त कर देंगे। एक तरफ देश को सुरक्षित हाथों में ले जाने वाले मोदी है और दूसरी तरफ बम धमाके कराने वाली कांग्रेस हैं। निर्णय आपको करना है। कांग्रेस ने कर्नाटक में सुरक्षा को ताक पर रखने का काम किया है।

हुबलीMay 01, 2024 / 09:22 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

Amit Shah

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को हुब्बल्ली में भाजपा प्रत्याशी प्रल्हाद जोशी के समर्थन में रैली की।

यहां हुब्बल्ली में केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी प्रल्हाद जोशी के समर्थन में आयोजित रैली में शाह ने प्रज्वल रेवण्णा मामले में कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि कांग्रेस को समय रहते कदम उठाना चाहिए था। कांग्रेस ने इस मामले में राजनीति की। कांग्रेस को कर्नाटक में प्रथम चरण के चुनाव से पहले डर था कि कहीं वोक्कालिंगा समुदाय उससे छिटक न जाएं। शाह ने सवाल किया कि यदि कांग्रेस में हिम्मत हैं तो वह सच को उजागर करके दिखाएं। कांग्रेस के कारण अपराध करने वाले भाग गए। ऐसे लोगों को कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिए। भाजपा किसी महिला के साथ अत्याचार किसी सूरत में बर्दास्त नहीं करेगी और ऐसे अपराध करने वालों का कतई साथ नहीं देगी लेकिन कांग्रेस ऐसे भयंकर अपराध में भी राजनीति कर रही है। हुब्बल्ली के नेहा हिरेमठ हत्याकांड मामले को लेकर शाह ने कहा कि कांग्रेस इसे व्यक्तिगत मामला बता रही है। कर्नाटक में बच्चियों की इस तरह से हत्या हो जाती है। हम कर्नाटक को सुरक्षित करेंगे। कर्नाटक विधानसभा में पाक जिंदाबाद के नारे लगते हैं लेकिन कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या कहते हैं कि उन्हें कुछ सुनाई ही नहीं पड़ा। सिद्धरामय्या पहले अपने कान ठीक करा लें। वे तुष्टीकरण की राजनीति कर कर्नाटक को खतरे में डाल रहे हैं।
कांग्रेस की घपला सरकार
शाह ने कहा कि 2024 का चुनाव ऐतिहासिक है। दो खेमे पड़ चुके हैं। एक तरफ 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले, भ्रष्टाचार करने वाली कांग्रेस की सरकार है। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर 25 पैसे के भी आरोप नहीं लगे हैं। राहुल-प्रियंका का नाम लिए बिना शाह ने कहा कि एक तरफ गर्मी बढऩे के साथ ही विदेश जाने वाले भाई-बहन हैं तो दूसरी तरफ 23 साल से बिना छुट्टी लिए अनवरत काम करने वाले एवं दिवाली भी सरहद पर मनाने वाले नरेन्द्र मोदी है। अब आपको तय करना है कि अगले पांच साल प्रधानमंत्री किसे बनाना है।व शाह ने कहा, इस बार देशभर में फिर से मतदाताओं ने ठान लिया है कि प्रचंड बहुमत के साथ मोदी को जिताना है। शाह ने कहा कि कांग्रेस 70 साल में धारा-370 को नहीं हटा पाई। मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो धारा-370 को समाप्त किया। राहुल गांधी संसद में खड़े हो गए और कहने लगे कि धारा-370 हटाएंगे तो देश में खून की नदियां बहेंगी लेकिन किसी में कंकर चलाने तक की हिम्मत नहीं हुई।
कांग्रेस ने राम मंदिर को लटकाए रखा
अमित शाह ने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए था कि नहीं, लेकिन मंदिर के मसले को कांग्रेस लटकाए रही। शाह ने कहा कि कर्नाटक ने बड़ी संख्या में सीटें देकर दूसरी बार नरेन्द्र मोदी को पीएम बनाया और उन्होंने इस साल 22 जनवरी को श्री राम मंदिर बना स्थापित किया। उन्होंने कहा कि 500 साल बाद हम भाग्यवान लोगों का दिन आया जब हमने रामलला के ललाट पर सूर्य तिलक को देखा। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का सोनिया, खरगे और राहुल बाबा को निमंत्रण भेजा, पर कोई भी प्राण प्रतिष्ठा में नहीं आए। शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 में कहा था कि हमारी सरकार दलित, गरीब आदिवासी की होगी। 10 वर्ष में ढेर सारे काम किए, हर गरीब को घर, नल, गैस सिलेंडर, पांच लाख तक बीमा, हर व्यक्ति को पांच किलो हर माह राशन दिया है। पीएम मोदी ने मुफ्त में कोरोना का टीका लगाया है।
हुब्बल्ली-शिवमोग्गा में हवाई अड्डों को नया रूप
शाह ने कहा कि शिवमोग्गा व हुब्बल्ली में हवाई अड्डों को नया बनाया जा रहा है। 12 हजार करोड़ की सिंचाई परियोजनाओं के लिए काम हो रहा है। हावेरी में मेगा डेयरी प्लान्ट लगाया जा रहा है। नया मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है। केन्द्र में 2004 से 2014 तक दस साल तक कांग्रेस की सरकार रही। इस दौरान कर्नाटक को 1 लाख 42 हजार करोड़ रुपए ही दिए लेकिन मोदी सरकार ने 4 लाख 98 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। इससे पहले केन्द्रीय मंत्री एवं धारवाड़ से भाजपा प्रत्याशी प्रल्हाद जोशी ने भाजपा को विजयी बनाने एवं मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की अपील की। विधायक अरविन्द बेलड़, विधायक महेश टेंगिनकाई समेत अन्य जनप्रतिनिधि एवं भाजपा के पदाधिकारी भी मंच पर मौजूद थे।
नेहा के परिजनों को दिलाया ढांढस
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को यहां हुब्बल्ली में नेहा हिरेमठ के परिजनों से मिले और उन्हें ढांढस बंधाया। नेहा की पिछले दिनों हुब्बल्ली के एक कॉलेज में दिन-दहाड़े चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी।
मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- कांग्रेस ने लोकतंत्र को नष्ट करने की साजिश रची

देश में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला। यहां एक रैली में मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधने के लिए विरासत कर और नेहा हत्याकांड जैसे विषयों को उठाया। मोदी उत्तरी कर्नाटक क्षेत्र के बेलगावी, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और बल्लारी में चार रैलियों को संबोधित करने के लिए आए हैं। कर्नाटक की बेलगावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि पार्टी मुगल बादशाह औरंगजेब की प्रशंसा करने वालों के साथ साठगांठ कर रही हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस लोगों की संपत्ति पर कब्जा करना चाहती है। अपने वोट बैंक के बीच उसका पुनर्वितरण करना चाहती है। कर्नाटक में एमसीए छात्रा नेहा हिरेमठ की हत्या के मामले का विषय लाते हुए कहा कि कांग्रेस ने फिर से तुष्टिकरण को प्राथमिकता दी हैं। वे नेहा जैसी हमारी बेटियों के जीवन को महत्व नहीं देते हैं। उन्हें बस उनके वोट बैंक के बारे में परवाह है। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भारत के लोकतंत्र को नष्ट करने की साजिश रची। कांग्रेस राष्ट्रहित से दूर होकर एक परिवार के हित में उलझ गई है। मोदी ने अपनी सरकार द्वारा भारत की आपराधिक न्याय प्रणाली में किए गए संशोधनों के बारे में बात की। भाजपा सरकार ने आपराधिक न्याय प्रणाली के औपनिवेशिक कानूनों को हटा दिया। अब हमारी न्याय संहिता में हमने अपने नागरिकों के लिए सजा से अधिक न्याय को प्राथमिकता दी है। आतंकवाद से संबंधित कानूनों को मजबूत किया गया है और दूसरों पर अत्याचार के बारे में कानूनों को खत्म कर दिया गया है। मोदी ने कहा, जब भारत उभरता है और मजबूत होता है तो हर किसी को गर्व महसूस होता है लेकिन कांग्रेस राष्ट्रहित से इतनी दूर हो गई है, अपने परिवार के कल्याण में इतनी खो गई है कि उसे देश की उपलब्धियां पसंद नहीं आ रही हैं। उन्हें हमारी हर उपलब्धि पर शर्म महसूस होने लगी है।

Home / Hubli / गरजे शाह, कहा- मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दो, दो साल में आतंकवाद-नक्सलवाद समाप्त कर देंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो