scriptWeather Update : अब बढ़ेगा तापमान, जानें 1-2-3-4 मई को कैसा होगा मौसम | Weather Update Temperature increase Now Know What Rajasthan Weather on 1-2-3-4 May IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : अब बढ़ेगा तापमान, जानें 1-2-3-4 मई को कैसा होगा मौसम

Weather Update : मौसम विभाग का नया अपडेट है कि आने वाले दिनों में गर्मी बढ़ेगी।जानें 1-2-3-4 मई का कैसा होगा मौसम।

जयपुरApr 30, 2024 / 05:54 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update Temperature increase Now Know What Rajasthan Weather on 1-2-3-4 May IMD

Weather Update : मौसम विभाग का नया अपडेट

Weather Update : मौसम लगातार बदल रहा है। मौसम विभाग का नया Prediction आया है कि आने वाले दिनों में राजस्थान के कई जिलों में तापमान बढ़ेगा। जानें 1-2-3-4 मई का कैसा होगा मौसम। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 48 घंटों में न्यूनतम व अधिकतम तापमान में और हल्की गिरावट होने की संभावना है, तत्पश्चात तापमान में 2-3 डिग्री की बढ़ोतरी की सम्भावना है। मौसम विभाग का अपडेट है कि मई का पहला सप्ताह गर्मी से राहत देने वाला हो सकता है। 4 मई को एक नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने की उम्मीद है। इससे प्रदेश के 6 जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है।

4 मई से बदलेगा मौसम

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्तरी हवा के प्रभाव से तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। पर 4 मई को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, जैसलमेर, फलोदी के कुछ क्षेत्रों में बादल छाने के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। साथ ही इन जिलों में धूलभरी आंधी चलने की संभावना है।
यह भी पढ़ें –

New Order : 15 मई तक ऐसा नहीं किया तो बंद हो जाएगी गैस सब्सिडी, जानें पूरा माजरा

सूबे में सबसे अधिक पारा कोटा में दर्ज

प्रदेश के कई शहरों में गर्मी का असर जारी है। दिन का पारा 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया जा रहा है। सोमवार को सर्वाधिक पारा कोटा में 42 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा धौलपुर में 41.3 डिग्री दिन का पारा दर्ज किया गया।

जयपुर का मौसम अपडेट

जयपुर में दिन का पारा 38.8 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 4 मई को पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

सर्वाधिक बारिश लूणकरणसर, बीकानेर में दर्ज

मौसम केंद्र के अनुसार बीते 24 घंटों में बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। सर्वाधिक बारिश लूणकरणसर, बीकानेर में 4 मिलीमीटर दर्ज हुई।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : अब बढ़ेगा तापमान, जानें 1-2-3-4 मई को कैसा होगा मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो