scriptराजस्थान में इस रूट पर 120 KM प्रतिघंटा के रफ्तार से दौड़ी CRS स्पेशल ट्रेन, अब जयपुर-जोधपुर के बीच नहीं अटकेगी ट्रेनें | CRS special train ran from Govindi Marwar to Nawa City, successful trial | Patrika News
जोधपुर

राजस्थान में इस रूट पर 120 KM प्रतिघंटा के रफ्तार से दौड़ी CRS स्पेशल ट्रेन, अब जयपुर-जोधपुर के बीच नहीं अटकेगी ट्रेनें

राइकाबाग-फुलेरा रेल दोहरीकरण परियोजना पूरा होने से जोधपुर डबल लाइन से जयपुर से जुड़ गया। अब ट्रेनों के संचालन समय में कमी आएगी।

जोधपुरApr 28, 2024 / 02:55 pm

Anil Prajapat

indian railway : जयपुर। राजस्थान में गोविंदी मारवाड़ से नावां सिटी रेलवे स्टेशन के बीच 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से सीआरएस स्पेशल ट्रेन दौड़ाकर सफल ट्रायल किया गया। इसके साथ ही राइकाबाग-फुलेरा रेल दोहरीकरण परियोजना पूरी हो गई। इस दोहरीकरण कार्य के पूरा होने से जोधपुर डबल लाइन से जयपुर से जुड़ गया। अब ट्रेनें क्रॉसिंग में रुकेगी नहीं रुकेंगी।
वेस्टर्न सर्किल के संरक्षा आयुक्त आरके शर्मा ने शनिवार को नावां सिटी पहुंचे थे, जिन्होंने उत्तर पश्चिम रेलवे जोन व जोधपुर मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रेल दोहरीकरण कार्यों का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद देर शाम गोविंदी मारवाड़ से नावा सिटी रेलवे स्टेशनों के मध्य सीआरएस स्पेशल ट्रेन 120 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से दौड़ाकर सफल ट्रायल लिया।

ट्रायल सफल, अधिकारियों में दौड़ी खुशी की लहर

सीआरएस स्पेशल ट्रेन शाम 6.15 बजे गोविंदी मारवाड़ से रवाना होकर 6.23 बजे नावां सिटी पहुंच गई। सफल रन ट्रायल से मंडल के अधिकारियों व कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई। राइकाबाग से फुलेरा स्टेशन के बीच 250 किमी मार्ग का दोहरीकरण कार्य पूरा करवा लिया गया। इससे अब ट्रेनों का संचालन सुगम होगा तथा ट्रेनें क्रॉसिंग में लेट नहीं होगी।

ये होगा फायदा

राइकाबाग-फुलेरा रेल दोहरीकरण परियोजना पूरी होने से अब ट्रेनों के संचालन समय में कमी आएगी। जयपुर-जोधपुर के बीच अब ट्रेनें अटकेगी नहीं। क्रॉसिंग में लगने वाले समय में बचत होगी। सवारी गाड़ियां समय पर अपने गंतव्य स्थल को पहुंचेगी। मालगाड़ियों का संचालन सुगम होगा और निर्धारित स्टेशन तक जल्दी पहुंच सकेगी। बता दें कि राइकाबाग-फुलेरा रेलखंड की कुल लम्बाई 254 किलोमीटर है और इस परियोजना पर 1510 करोड़ रुपए खर्च हुए है।

Home / Jodhpur / राजस्थान में इस रूट पर 120 KM प्रतिघंटा के रफ्तार से दौड़ी CRS स्पेशल ट्रेन, अब जयपुर-जोधपुर के बीच नहीं अटकेगी ट्रेनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो