scriptयूपी के इन दिग्गज नेताओं का बाहर भी रहा जलवा, दूसरे राज्यों में फहराया जीत का परचम | These big leaders of UP are famous outside the state also, they have won in other states | Patrika News
लखनऊ

यूपी के इन दिग्गज नेताओं का बाहर भी रहा जलवा, दूसरे राज्यों में फहराया जीत का परचम

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के दिग्गजों ने दूसरे राज्यों में जाकर भी कामयाबी का परचम फहराया है। उन्हें जब भी मौका मिला अपनी लोकप्रियता के बूते विरोधियों को हराकर अपना परचम फहराया। आइए जानते हैं कौन हैं ऐसे नेता

लखनऊMay 03, 2024 / 09:40 am

Aman Pandey

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश से कई दिग्गजों ने राज्य से बाहर जाकर जहां चुनाव लड़ा, उन्हें कामयाबी मिली। यह बड़े नेता दूसरे राज्यों में अपना सियासी जलवा दिखाने में पीछे नहीं रहे हैं।

राहुल गांधी

अमेठी (वायनाड) राहुल गांधी अमेठी से तीन बार लगातार सांसद रहे और पिछली बार वह वायनाड (केरल) से जीते और अमेठी से हारे। वह एक बार फिर केरल की वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां वोट पड़ चुके हैं। अब सबकी निगाह इस बात पर है कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते हैं या नहीं। राहुल गांधी के सामने जब 2004 में पहली बार चुनाव लड़ने का मौका आया तो उन्होंने अपने पिता राजीव गांधी की सीट अमेठी को प्राथमिकता दी।

सोनिया गांधी

सोनिया गांधी रायबरेली,अमेठी से सांसद बनीं। उन्होंने कनार्टक की बेल्लारी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ा और भाजपा की लोकप्रिय नेता सुषमा स्वराज को हरा दिया। 2004,2009, 2014 व 2019 में रायबरेली से भी जीतीं।

इंदिरा गांधी

इंदिरा गांधी 1967, 1971 व 1980 में रायबरेली से जीतीं लेकिन 1977 का चुनाव वह रायबरेली से हार गईं। उन्होंने रायबरेली के अलावा आंध्र प्रदेश की मेडक से जीत दर्ज की। वे कर्नाटक की चिकमंगलूर से भी चुनाव जीती थीं।

Home / Lucknow / यूपी के इन दिग्गज नेताओं का बाहर भी रहा जलवा, दूसरे राज्यों में फहराया जीत का परचम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो