scriptAssam: बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में रैली को संबोधित कर रहे थे हिमंता के मंत्री, तभी होने लगी अजान, बीच में रोका भाषण | Patrika News
राष्ट्रीय

Assam: बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में रैली को संबोधित कर रहे थे हिमंता के मंत्री, तभी होने लगी अजान, बीच में रोका भाषण

Lok Sabha Elections 2024: इन दिनों देश में लोकसभा चुनाव को लेकर धूम है। सभी नेता अपनी-अपनी पार्टी को चुनाव जीताने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं।

गुवाहाटीMay 01, 2024 / 07:14 pm

Prashant Tiwari

इन दिनों देश में लोकसभा चुनाव को लेकर धूम है। सभी नेता अपनी-अपनी पार्टी को चुनाव जीताने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को हिमंता सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता पीयूष हजारिका असम के बक्सा जिले में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में रैली को संबोधित कर रहे थे। लेकिन तभी अचानक से पास की एक मस्जिद में अजान शुरु हो गया, जिस पर वह कुछ देर के लिए रुक गए और नमाज खत्म होने के बाद अपना भाषण खत्म किया। 
असम की 4 सीटों पर 7 मई को होना है मतदान

बता दें कि असम की चार लोकसभा सीटों बारपेटा, धुबरी, गुवाहाटी और कोकराझार पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा। असम की दस सीटों पर पिछले दो चरणों में मतदान हुआ था जो 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को हुए थे। ये चारों सीटें बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए अहम हैं। भाजपा, राष्ट्रीय स्तर पर अपने कुल 400 सीटों के लक्ष्य के हिस्से के रूप में, राज्य में अपनी सीटों की संख्या को अधिकतम करने की कोशिश करेगी, जबकि दूसरी ओर, कांग्रेस पार्टी ऐसे समय में अधिक से अधिक सीटों का लक्ष्य बना रही है जब पार्टी राज्य की इकाई अव्यवस्थित है। 
14 में से 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है बीजेपी
बता दें कि बीजेपी इस लोकसभा चुनाव असम के 14 में से 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी पार्टियां, असम गण परिषद (एजीपी), क्रमशः दो सीटों (बारपेटा और धुबरी) और यूपीपीएल एक सीट (कोकराझार) पर चुनाव लड़ रही हैं। 
पिछले चुनाव में ये रहा था परिणाम

2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने असम की 14 में से 7 सीटें हासिल कीं। कांग्रेस और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) दोनों ने तीन-तीन सीटों का दावा किया। 2019 के चुनावों के दौरान, भाजपा ने अपनी सीटों की संख्या बढ़ाकर 9 कर ली, जबकि कांग्रेस ने अपनी तीन सीटें बरकरार रखीं और एआईयूडीएफ ने एक सीट जीती।

Home / National News / Assam: बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में रैली को संबोधित कर रहे थे हिमंता के मंत्री, तभी होने लगी अजान, बीच में रोका भाषण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो