scriptPaytm दे रहा 100 रुपए तक का बंपर कैशबैक ऑफर, ऐसे उठा सकेंगे लाभ | good news paytm is giving rs100 cashback to upi users post npci approval for migration to psp banks know details | Patrika News
राष्ट्रीय

Paytm दे रहा 100 रुपए तक का बंपर कैशबैक ऑफर, ऐसे उठा सकेंगे लाभ

Paytm Cashback Offer: अगर आप पेटीएम ऐप के जरिए यूपीआई पेमेंट करते हैं तो आपको 100 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 07:54 pm

Paritosh Shahi

Paytm Cashback Offer: आज के दौर में लोग कैश लेकर चलना लगभग छोड़ चुके हैं। ऑनलाइन पेमेंट का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। हालिया सर्वे के मुताबिक यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) से होने वाले लेन-देन में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। खरीदारी करने, पैसे भेजने के लिए लोग यूपीआई को प्राथमिकता देते हैं। इसी बीच ऑनलाइन पेमेंट और वित्तीय सेवा पेटीएम ने घोषणा की कि वह अपने पेमेंट ऐप के माध्यम से किए गए सभी यूपीआई भुगतानों पर 100 रुपये का कैशबैक दे रहा है।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पेटीएम ने पोस्ट कर लिखा, “पेटीएम भारत का पसंदीदा भुगतान ऐप है! अब, 4 बैंकों की शक्ति के साथ बेहतर, पेटीएम ऐप का उपयोग करके यूपीआई भुगतान पर 100 रुपये का कैशबैक सुनिश्चित करें।” पेटीएम ने मार्च में नए भुगतान प्रणाली प्रदाता (पीएसपी) बैंक हैंडल पर उपयोगकर्ताओं के तत्काल स्थानांतरण को शुरू करने के लिए नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) से मंजूरी मिलने के बाद यह कैशबैक ऑफर पेश किया।
14 मार्च, 2024 को एनपीसीआई से मंजूरी मिलने के बाद, पेटीएम ने अपने मल्टी पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर एपीआई मॉडल के अंदर ओसीएल को तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन प्रोवाइडर (टीपीएपी) के रूप में शामिल करने के लिए मंजूरी प्राप्त की। इसके बाद, पेटीएम ने एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई), और यस बैंक के साथ एकीकरण प्रक्रिया को तेज किया। अब सभी चार बैंक पेटीएम के टीपीएपी पर सक्रिय भागीदार हैं, जिससे पेटीएम को उपयोगकर्ता खातों को इन पीएसपी बैंकों में ट्रांसफर करने में आसानी हो रही है।

Hindi News/ National News / Paytm दे रहा 100 रुपए तक का बंपर कैशबैक ऑफर, ऐसे उठा सकेंगे लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो