scriptतेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने RRR जैसी सुपरहिट फिल्म दी, कांग्रेस ने लोगों को RR टैक्स दिया : PM मोदी | Telugu film industry gave India a superhit film like RRR, Congress gave RR tax to the people of the state: PM Modi | Patrika News
राष्ट्रीय

तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने RRR जैसी सुपरहिट फिल्म दी, कांग्रेस ने लोगों को RR टैक्स दिया : PM मोदी

Lok Sabha Elections 2024: तेलंगाना के संगारेड्डी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।

हैदराबाद तेलंगानाApr 30, 2024 / 06:57 pm

Prashant Tiwari

तेलंगाना के संगारेड्डी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने भारत को आरआरआर जैसी सुपरहिट फिल्म दी। लेकिन, आज तेलंगाना कांग्रेस ने राज्य के लोगों को ‘आरआर टैक्स’ दे दिया है।
मुझे पता है आप सब ‘आरआर टैक्स’ से बहुत ही त्रस्त हैं

आरआरआर फिल्म ने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया, लेकिन, यह ‘आरआर टैक्स’ भारत के लिए शर्मिंदगी बढ़ा रहा है। इस ‘आरआर टैक्स’ की तेलंगाना में हर जगह चर्चा है कि तेलंगाना के उद्योगपति, ठेकेदारों को कुछ प्रतिशत ‘आरआर टैक्स’ पिछले दरवाजे से देना पड़ रहा है। आरोप है कि यहां कुल जितनी वसूली होती है, उसका एक खास हिस्सा ‘आरआर टैक्स’ के तौर पर कालाधन दिल्ली जाता है। मुझे पता है आप सब ‘आरआर टैक्स’ से बहुत ही त्रस्त हैं।
यह टैक्स आप लोगों को पांच साल में बर्बाद कर देगा
उन्होंने आगे कहा कि अगर आप लोगों ने ‘आरआर टैक्स’ पर लगाम नहीं लगाई। तो, यह पांच साल में आपको ऐसे बर्बाद कर देगा कि तेलंगाना खुद खड़ा नहीं हो पाएगा। पहले बीआरएस ने राज्य को बर्बाद कर दिया। अब, ‘आरआर’ वो भी बर्बाद करेगा। इसलिए, उसको लगाम लगाने के लिए तेलंगाना से सभी भाजपा प्रत्याशी को जिताकर दिल्ली भेजो, वो डरेंगे और लगाम लगेगी। कांग्रेस पार्टी ने आपको लूटने के लिए एक और नया तरीका निकाला है और कांग्रेस की सरकार बनी तो यह ‘विरासत कर’ लाने की बात कर रहे हैं यानी आपकी जिंदगी भर की कमाई अपने बच्चों को नहीं दे सकेंगे। आधे से ज्यादा 55 प्रतिशत ये कांग्रेस ने वसूल करने की योजना बनाई है। आपको कांग्रेस के इन खतरनाक इरादों से बचना होगा।
कांग्रेस के पांच निशान

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस कहीं भी हो, उनकी राजनीति के पांच निशान होते हैं, 1- झूठे नारे, झूठे वादे, 2- वोट बैंक की राजनीति, 3- माफियाओं, अपराधियों को बढ़ावा, 4- परिवारवाद और 5- करप्शन। इन पांच निशानों से मिलकर कांग्रेस का पंजा बनता है। अब तेलंगाना में भी लोग कांग्रेस के इस पंजे को महसूस कर रहे हैं।”
उन्होंने कहा, “एक समय था जब दुनिया प्रगति कर रही थी, लेकिन भारत को कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के दलदल में फंसा दिया था। दुनिया आर्थिक प्रगति कर रही थी। लेकिन, भारत पॉलिसी पैरेलिसिस का शिकार था। एनडीए ने भारत को बहुत मुश्किल से उस दौर से बाहर निकाला है। लेकिन, कांग्रेस फिर से देश को पुराने दिनों में लेकर जाना चाहती है। “
बीआरएस और कांग्रेस दोनों एक ही रैकेट के सदस्य

पीएम मोदी ने शराब घोटाले का जिक्र करते हुए कहा, “कांग्रेस, बीआरएस दोनों अलग नहीं बल्कि दोनों एक ही भ्रष्टाचार रैकेट के सदस्य हैं। कांग्रेस, बीआरएस का यह भ्रष्टाचार रैकेट कहां तक फैला है, यह दिल्ली के शराब घोटाले से पता चलता है। दिल्ली में जिस पार्टी ने शराब घोटाला किया, उसमें बीआरएस के लोग शामिल निकले और उसी पार्टी से दिल्ली में कांग्रेस का अलायंस है। इसलिए, जब इस स्कैम पर कार्रवाई हुई तो भ्रष्टाचार रैकेट के सारे मेंबर एक-दूसरे के समर्थन में आ गए।”

Home / National News / तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने RRR जैसी सुपरहिट फिल्म दी, कांग्रेस ने लोगों को RR टैक्स दिया : PM मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो