scriptTerrorist Attack In JK: कश्मीर में डबल आतंकी हमला, अनंतनाग के टूरिस्ट कैंप में जयपुर के कपल को मारी गोली, शोपियां में BJP नेता की हत्या | Terrorist Attack: Terrorist attack in Anantnag, Jaipur couple shot | Patrika News
राष्ट्रीय

Terrorist Attack In JK: कश्मीर में डबल आतंकी हमला, अनंतनाग के टूरिस्ट कैंप में जयपुर के कपल को मारी गोली, शोपियां में BJP नेता की हत्या

Terrorist Attack JK :अनंतनाग के यन्नार में फरहा और उसके पति तबरेज पर आतंकियों ने गोली चलाई है। यह राजस्थान की राजधानी जयपुर के रहने वाले हैं।

जम्मूMay 19, 2024 / 08:10 am

Anand Mani Tripathi

Terrorist Attack In JK: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक बार फिर से आतंकी हमला हुआ है। इस बार आतंकियों ने एक टूरिस्ट कैंप में जयपुर के एक दंपत्ति को गोली मारी दी है। अनंतनाग के यन्नार में फरहा और उसके पति तबरेज पर आतंकियों ने गोली चलाई है। यह राजस्थान की राजधानी जयपुर के रहने वाले हैं। लश्कर ए तैयबा के छदम संगठन ने टीआरएफ ने इसकी जिम्मेंदारी ली है। दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।
आतंकियों की गोलीबारी सुनाई पड़ते ही सुरक्षाबलों ने तत्काल ही पूरा इलाका घेर लिया गया है। आतंकियों की तलाश शुरू कर दी गई है। गोलीबारी करने के बाद आतंकी फरार हो गए हैं। आतंकी जब सैन्यबलों से नहीं निपट पा रहे हैं तो अब आम आदमी को निशाना बना रहे हैं। अनंतनाग दक्षिण कश्मीर का वो इलाका है जहां आतंकियों का पूरा वर्चस्व रहा है। यहां से सटा त्राल इलाका इसे और भी खतरनाक बनाता है। अनंतनाग, त्राल, शोपियां और कुलगाम को चौतरफा हमला का केंद्र बन जाता है।
Terrorist Attack In JK Jaipur
शोपियां में सरपंच को मारी गोली
लश्कर ए तैयबा के छदम संगठन ने शोपियां के हीरापोरा में सरपंच एजाज अहमद को गोली मार दी। इन आतंकियों की तलाश शुरू हो गई है। वहीं शोंपिया पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
Terrorist Attack In JK death
सुरक्षा ग्रिड की हुई समीक्षा
दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा स्थिति और आतंकवाद रोधी ग्रिड को लेकर उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एमवी. सुचिन्द्र कुमार ने की समीक्षा की थी।सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए विक्टर फोर्स का दौरा भी किया। यहां उन्हें आतंकवाद रोधी ग्रिड और बल की परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई।
भारत सरकार कर रही सामान्य स्थिति का दावा-महबूबा मुफ्ती

आतंकी हमले को लेकर पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने एक्स पोस्ट में कहा, “हम पहलगाम में हुए हमले की निंदा करते हैं, जिसमें दो पर्यटक घायल हो गए और इसके बाद शोपियां के हीरपोरा में एक सरपंच पर हमला हुआ। इन हमलों का समय चिंता का विषय है। दक्षिण कश्मीर में बिना किसी कारण के चुनाव में देरी किया गया। यह चिंता की बात इसलिए भी है क्योंकि विशेष रूप से भारत सरकार लगातार यहां सामान्य स्थिति के दावे कर रही है।

Hindi News/ National News / Terrorist Attack In JK: कश्मीर में डबल आतंकी हमला, अनंतनाग के टूरिस्ट कैंप में जयपुर के कपल को मारी गोली, शोपियां में BJP नेता की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो