scriptपाई-पाई जोड़ खरीदी 5 लाख की जर्मन राइफल | Add penny bought 5 million German rifle | Patrika News
अहमदाबाद

पाई-पाई जोड़ खरीदी 5 लाख की जर्मन राइफल

गुजरात के एक ऑटोरिक्शाचालक ने अपनी बेटी को शूटिंग चैंपियन बनाने के लिए 5 लाख रुपए की बड़ी राशि

अहमदाबादAug 27, 2016 / 05:35 am

मुकेश शर्मा

ahmedabad

ahmedabad

अहमदाबाद।गुजरात के एक ऑटोरिक्शाचालक ने अपनी बेटी को शूटिंग चैंपियन बनाने के लिए 5 लाख रुपए की बड़ी राशि से जर्मन राइफल खरीद कर भेंट कर दी।

गुजरात के अहमदाबाद की सड़कों पर ऑटो चलाने वाले मणिलाल गोहिल ने अपनी शूटर बेटी मित्तल गोहिल के प्रदर्शन में चार चांद लगाने के लिए जिंदगी भर की पाई पाई जोड़ी रकम से जर्मन राइफल खरीद कर दे दी। पांच सदस्यों वाला यह परिवार अहमदाबाद के गोमतीपुर इलाके के चॉल में जीवन बसर कर रहा है। बाप और बेटियां लाइसेंस लेने जब पुलिस कमिश्नर के यहां पहुंचे तो वे थोड़ी देर के लिए अचरज में पड़ गए। लेकिन, पुलिस ने मणिलाल की इस कदम की प्रशंसा की और उन्हें लाइसेंस भी उपलब्ध कराया।

सपने की खातिर शादी के पैसे से ली राइफल

बाप ने यह रकम इकलौती बेटी की शादी के लिए जोड़ी थी। लेकिन, बेटी की आंखों में विश्व चैंपियनशिप बनने के चमकते ख्वाब को पूरा करने के लिए उन्होंने अपना इरादा बदल लिया।

सफलता की चुनौती बड़ी पर पैसे थोड़े

परिवार की मुश्किल अब बुलेट के लिए पैसे जुटाना है। एक बुलेट 31 रु. की आती है। एक टूर्नामेंट में पूर्व अभ्यास के लिए कम से कम 1000 बुलेट की जरूरत होती है।

ऑल इंडिया शूटिंग में जीत चुकी हैं कांस्य

मित्तल गोहिल पिदले चार वर्षों से शूटिंग प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। 2013 में 57वीं ऑल इंडिया शूटिंग चैंपियनशिप में मित्तल ने कांस्य पद जीता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो