scriptनाबालिग से गैंगरेप, पांच आरोपी गिरफ्तार | Ahmedabad: Gang rape accused arrested | Patrika News
अहमदाबाद

नाबालिग से गैंगरेप, पांच आरोपी गिरफ्तार

पंद्रह दिनों में दूसरी घटना

अहमदाबादAug 01, 2015 / 07:27 pm

Pushpendra Rajput

Gang rape accused

Gang rape accused

अहमदाबाद. शहर के मणिनगर थाना इलाके में एक नाबालिग किशोरी के साथ गैंगरेप (सामूहिक दुष्कर्म) की घटना प्रकाश में आई है। इस मामले में पीडि़ता की मां ने युवती के प्रेमी सहित छह आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है, जिस पर कार्रवाई करते हुए मणिनगर पुलिस ने छह में से पांच आरोपियों को धर दबोचा है। एक आरोपी अभी फरार है। शहर में पंद्रह दिनों में ये दूसरी गैंगरेप की घटना प्रकाश में आई है।
गिरफ्तार आरोपियों में बहेरामपुरा सरदार सोसायटी निवासी जफर उर्फ सोहिल शेख (21), शाहआलम रसूलाबाद सोसायटी के पास स्थित फराद अपार्टमेंट में रहने वाला रजाउर रहमान उर्फ राजा अंसारी (25), सोजबखान पठान (24), शालीमार टॉकीज के सामने स्थित फराद अपार्टमेंट निवासी तोसिफ आलम तिरमिजी (२५)व मिल्लतनगर निवासी मशकूरअली अल्वी (23) शामिल हैं। इस मामले में अभी महाराष्ट्र के जलगांव जिले के शानी पेठ निवासी मुस्ताकी शेख फरार है।
पुलिस के अनुसार पीडि़त किशोरी ने रविवार को उसके प्रेमी व मित्र जफर उर्फ सोहिल को फोन करके जयहिंद चार रास्ते के पास स्थित मेलडी माता मंदिर के पास बुलाया था। यहीं से जफर उसे लेकर गया घूमने फिरने के बाद मणिनगर छोड़ गया। 
इसके बाद पीडि़ता को तीन अन्य आरोपी अपहृत करके शाहआलम चार रास्ते के पास स्थित होटल सिल्वर स्प्रिंग के रूम नंबर १०२ में ले गए जहां तीन आरोपियों ने उसके साथ गैंगरेप किया। बाद में देर रात आरोपी उसे चार रास्ते पर छोड़कर फरार हो गए। मध्यरात्रि चार रास्ते पर पीडि़ता की मुलाकात महाराष्ट्र जलगांव जिला निवासी मुस्ताकी शेख से हुई। वो भी पीडि़ता को इसी सिल्वर स्प्रिंग होटल में लेकर गया। होटल के रूम नंबर १०१ में मुस्ताकी ने पीडि़ता के साथ रविवार मध्यरात्रि बाद से सोमवार देर रात तक दुष्कर्म किया और बाद में उसे चार रास्ते पर छोड़कर फरार हो गया। सोमवार देर रात को पीडि़ता उनके परिजनों को मिल गई और उसने आपबीती सुनाई इसके बाद पीडि़ता की मां ने मणिनगर थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया। सोमवार को मणिनगर थाने में युवती के अपहरण की ही शिकायत दर्ज की गई थी।
अपहरण के मामले की जांच करने वाले पीआई ए.जी.गोहिल ने बताया कि जांच के दौरान पीडि़ता के साथ गैंगरेप हुआ होने की बात सामने आने पर पुलिस ने इस मामले में शनिवार को आरोपियों के विरुद्ध गैंगरेप, पोस्को एक्ट और एट्रोसिटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। मामला दर्ज करके कार्रवाई करते हुए पीडि़ता के प्रेमी जफर को उसका अपहरण करने के आरोप में जबकि चार अन्य आरोपियों को गैंगरेप व मदद करने के आरोप में धर दबोचा है। रेप करने के एक अन्य आरोपी मुस्ताकी की तलाश की जा रही है।
होटल संचालक, मैनेजर पर भी होगी कार्रवाई
इस मामले में होटल संचालक की लापरवाही सामने आने के चलते पुलिस ने शाहआलम चार रास्ते के पास स्थित होटल सिल्वर स्प्रिंग के मैनेजर व संचालक के विरुद्ध भी कार्रवाई की है। दोनों के विरुद्ध पुलिस आयुक्त की अधिसूचना का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। क्योंकि इसी होटल में दो दिनों तक दो अलग अलग कमरों में किशोरी के साथ दुष्कर्म हुआ था और इसकी सूचना होटल की ओर से पुलिस को नहीं दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो