scriptगरीबों, श्रमिकों व वंचितों की सरकार : सीएम | Government of poor, labor and deprived: CM | Patrika News
अहमदाबाद

गरीबों, श्रमिकों व वंचितों की सरकार : सीएम

मुख्यमंत्री (सीएम) विजय रुपाणी ने निर्माण श्रमिकों को 10 रुपए में भरपेट भोजन की श्रमिक अन्नपूर्णा

अहमदाबादJul 19, 2017 / 09:15 pm

मुकेश शर्मा

ahmedabad

ahmedabad

अहमदाबाद।मुख्यमंत्री (सीएम) विजय रुपाणी ने निर्माण श्रमिकों को 10 रुपए में भरपेट भोजन की श्रमिक अन्नपूर्णा योजना की राज्यव्यापी शुरुआत करते हुए मंगलवार को कहा कि यह सरकार पैसे वालों व उद्योगपतियों की नहीं बल्कि गरीबों, श्रमिकों व वंचितों की सरकार है। वे यहां अखबार नगर स्थित कडिया नाके से योजना की शुरुआत करने के बाद गुजरात यूनिवर्सिटी के कन्वेन्शन हॉल में योजना की शुरुआत करने के बाद बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रमिकों के योगदान के कारण देश में अनेक महाकाय परियोजनाएं पूरी हुई हैं, पुल बने हैं लेकिन देश के विकास की नींव के पत्थर समान श्रमिकों की संवेदनाओं की 60-65 वर्ष तक शासन करने वालों ने कभी-भी दरकार नहीं की। श्रमिक कभी-भी गलत काम किए बिना केवल परिश्रम से आगे बढ़ते हैं, परिवार की चिंता करने वाले ऐसे श्रमिक निश्चिंत होकर अपना पेट भर सकें, इसलिए हर हाथ को काम-हर काम का सम्मान के मंत्र से राज्य सरकार ने कामकाज के स्थल पर ही भोजन उपलब्ध कराने के लिए श्रमिक अन्नपूर्णा योजना शुरू की है।

श्रम व रोजगार मंत्री दिलीपकुमार ठाकोर, कानून राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा, मकान व अन्य बांधकाम श्रमयोगी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. अनिल पटेल ने भी विचार व्यक्त किए। परिवहन राज्यमंत्री वल्लभ काकडिया, महापौर गौतम शाह, विधायक राकेश शाह, अरविंद पटेल, श्रम व रोजगार विभाग के प्रधान सचिव डॉ. राजीवकुमार गुप्ता, जिला कलक्टर अवंतिकासिंह भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो