script25 हजार किट भेजेगा गुजरात | Gujarat will send 25 thousand kits | Patrika News

25 हजार किट भेजेगा गुजरात

locationअहमदाबादPublished: Apr 26, 2015 11:34:00 pm

पड़ोसी देश नेपाल की भूकंप त्रासदी
में सहायता के लिए गुजरात 25 हजार सहायता किट्स भेजेगा।

Nepal's earthquake tragedy

Nepal’s earthquake tragedy

गांधीनगर।पड़ोसी देश नेपाल की भूकंप त्रासदी में सहायता के लिए गुजरात 25 हजार सहायता किट्स भेजेगा। मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार 25 हजार किट्स की सहायता सामग्री भेजने के अलावा जरूरत के अनुसार नेपाल को चरणबद्ध तरीके से अन्य सहायता मुहैया कराई जाएगी।


इस सन्दर्भ में राज्य सरकार की ओर से देर रात जारी किए गए बयान के अनुसार गुजरात सरकार भूकंप की प्राकृतिक आपदा से प्रभावित पड़ोसी देश नेपाल को जरूरी सहायता पहंुचाने के लिए अपने देश के आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के साथ लगातार सम्पर्क में है। भूकंप प्रभावित लोगों की सहायता के लिए गुजरात की ओर से तत्काल रूप से तैयार किए गए 25 हजार खाद्य सामग्री किट्स शीघ्र भेजे जाएंगे।


उनमें सूखे खाद्य पदार्थ, पानी की बोतलें, पाउच, ग्लूकोज, ड्राय शुगर व अन्य जीवन जरूरी चींजें शामिल की गई हैं, जो दिल्ली स्थित गुजरात भवन के निवासी आयुक्त तक शीघ्र ही पहंुचा दी जाएंगी।

जरूरत के अनुसार और सामग्री पहंुचाने की तैयारी रखी गई है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि गुजरात के कच्छ में पूर्व में आए विनाशक भूकंप के दौरान हासिल प्रबन्धन अनुभवों के अनुसार आने वाले दिनों में गुजरात से चिकित्सा सहायता टीमें एवं नुकसान ग्रस्त इमारतों के सर्वेक्षण की जानकारी जुटाने के लिए स्ट्रक्चरल इन्जीनियरिंग की टीम भी भेजी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो