scriptमहिला एटीआई रिश्वत लेते गिरफ्तार | Woman arrested for taking bribe ATI | Patrika News

महिला एटीआई रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationअजमेरPublished: Apr 01, 2015 02:55:00 am

रोडवेज के अजमेर डिपो की सहायक
यातायात निरीक्षक (एटीआई) शीला चावला को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने

अजमेर।रोडवेज के अजमेर डिपो की सहायक यातायात निरीक्षक (एटीआई) शीला चावला को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार दलाल के जरिए परिचालक से 20 हजार रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने दलाल को भी गिरफ्तार कर रिश्वत की रकम जब्त की। महिला एटीआई से पूछताछ के बाद अजयमेरू डिपो के मुख्य प्रबंधक अनिल पारीक
भी एसीबी की जांच के दायरे में आ गए हैं।


अजमेर डिपो का परिचालक ग्राम मंडावरिया निवासी रामराज सिंह वर्तमान में लो-फ्लोर बस चलाता है। उसकी ड्यूटी अजमेर से किशनगढ़ के रूट पर है। गत 16 मार्च को वह ड्यूटी पर था। परासिया रेलवे फाटक पर एटीआई शीला चावला ने बस की चैकिंग के दौरान तीन सवारियों को बिना टिकट यात्रा करते पाए जाने पर परिचालक रामराज की सर्विस बुक में रिमार्क लगा दिया। इसके बाद शीला ने कहा कि यदि वह 20 हजार रूपए दे तो रिमार्क हटवा दिया जाएगा और भविष्य में उसके खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं की जाएगी।

“दस हजार वह रखेगी…


“आरोप है कि शीला ने रामराज से कहा कि बीस में से दस हजार रूपए वह रखेगी और बाकी मुख्य प्रबंधक अनिल पारीक को देगी। इस पर रामराज ने शीला को दो हजार रूपए अग्रिम दे दिए। शेष्ा 18 हजार रूपए शीला ने उसे मांगलियावास गांव में चाय की थड़ी लगाने वाले गोपाल को देने के लिए कहा।

शोकसभा में लेने आया शेष रकम


गत 24 मार्च को रामराज के पिता का निधन होने के चलते वह अवकाश पर चला गया। इसके बाद शीला उससे लगातार फोन कर बाकी रकम मांगती रही। सोमवार को गोपाल ने रामराज से कहा कि वह मंगलवार को पिता की शोकसभा में शामिल होने आएगा, उसी दिन बाकी रकम दे देना।

दबोचा एसीबी ने

रामराज ने रिश्वत मांगे जाने की शिकायत एसीबी को दी। एसीबी के निरीक्षक इस्माइल खान, एएसआई नंद सिंह, कांस्टेबल कैलाश, गिरधारी सिहं तथा श्योपाल मंगलवार दोपहर मंडावरिया पहुंचे। रामराज के घर पर गोपाल ने जैसे ही रिश्वत ली एसीबी ने उसे दबोच लिया।

किशनगढ़ में पकड़ी एटीआई


उसके बाद एसीबी ने गोपाल की बात शीला से कराई। गोपाल ने कहा कि उसने रामराज से 18 हजार रूपए ले लिए हैं। शीला ने उसे रकम सहित किशनगढ़ के केंद्रीय बस स्टैंड आने के लिए कहा। एसीबी टीम गोपाल को लेकर किशनगढ़ बस स्टैंड पहंुची। वहां पर गोपाल ने शीला को 18 हजार रूपए दिए। शीला ने 18 हजार रूपए लेकर जैसे ही अपने पर्स में रखे। एसीबी टीम ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया। शीला के पर्स से 18 हजार रूपए बरामद हो गए। एसीबी टीम शीला और गोपाल को लेकर अजमेर आ गई। दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो