scriptवकीलों ने निकाला जुलूस | Lawyers march out | Patrika News

वकीलों ने निकाला जुलूस

locationअलवरPublished: Mar 27, 2015 11:08:00 pm

अभिभाषक संघ तिजारा की बैठक गुरूवार को
हुई, जिसमें वकीलों ने जिला पुलिस अधीक्षक अलवर

तिजारा। अभिभाषक संघ तिजारा की बैठक गुरूवार को हुई, जिसमें वकीलों ने जिला पुलिस अधीक्षक अलवर के स्थानांतरण की मांग को लेकर मौन जुलूस निकाला। अभिभाषक संघ के अध्यक्ष मनोद वर्मा ने बताया कि बैठक में पुलिस की ओर से अलवर में वकीलों पर किए गए लाठीचार्ज की निंदा कर 11 सदस्य संघर्ष समिति का गठन किया गया है।

समिति का अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह को बनाया गया है, जबकि उपाध्यक्ष उमाशंकर शर्मा व सचिव शैलेन्द्र यादव को बनाया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक का स्थानांतरण नहीं होने तक आंदोलन सुचारू रूप से चलाने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर एडवोकेट रायखां, हरकेश शर्मा, रामौतार यादव प्रथम, आशीष आहूजा, मुबारिक हुसैन, भूपेश सैनी, जाकिर हुसैन आदि उपस्थित थे।

बानसूर. जिला पुलिस अधीक्षक के स्थानान्तरण को लेकर गुरूवार को अधिवक्ताओं ने बार अध्यक्ष शीशराम पोसवाल के नेतृत्व में एसडीएम ममता यादव को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नाम का ज्ञापन सौंपकर जिला पुलिस अधीक्षक के स्थानान्तरण की मांग की है। इस दौरान बार सचिव अजीत यादव, शीशराम गोठवाल, शिवरतन सोनी, राजेन्द्र आर्य, अशोक मिश्रा, अशोक भरगढ़, विष्णुदत्त शर्मा सहित कई अधिवक्ता मौजूद रहे।

राजगढ़. अलवर के जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के स्थानान्तरण की मांग को लेकर गुरूवार को अभिभाष्ाक मण्डल राजगढ़ के अध्यक्ष सुभाष शर्मा के नेतृत्व में वकीलों ने मुख्यमंत्री, गृहमंत्री एवं पुलिस महानिदेशक के नाम एसडीएम रामावतार शर्मा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि बहरोड़ थाना प्रभारी के स्थानान्तरण की मांग को लेकर अलवर में धरने पर बैठे वकीलों पर लाठीचार्ज की घटना से रोष है।

वकीलों का कार्य स्थगन जारी
बहरोड़. एसपी के तबादले की मांग को लेकर वकीलों का कार्य बहिष्कार गुरूवार को भी जारी रहा। बार अध्यक्ष राजपाल यादव ने बताया कि एसपी का तबादला नहीं होने तक वकीलों का कार्य बहिष्कार व धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। गुरूवार को भी वकीलों ने प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया।

जांच करने अलवर आए संभागीय आयुक्त
अलवर. पुलिस-वकील विवाद प्रकरण की जांच करने गुरूवार को संभागीय आयुक्त हनुमानसिंह भाटी अलवर आए। उन्होंने सर्किट हाउस में पुलिस अधिकारी और वकीलों के बयान दर्ज किए। इसके बाद घटनाक्रम का वीडियो फुटेज और फोटोग्राफ देखे। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों से भी घटना के बारे में फीडबैक लिया। वे शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों और वकीलों के बयान लेंगे।

संभागीय आयुक्त भाटी ने बताया कि 20 मार्च अलवर कोर्ट परिसर में पुलिस और वकीलों के बीच हुए विवाद की जांच के सम्बन्ध में गुरूवार को सर्किट हाउस में वकील जितेन्द्र शर्मा, रोहिताश यादव, दाताराम यादव, प्रभुसिंह, हेमराज गुप्ता और अनिल वशिष्ठ छह वकीलों के बयान लिए गए। इसके अलावा कोतवाली थानाप्रभारी गणपतराम चौधरी, सब इंस्पेक्टर पवन कुमार चौबे को भी सर्किट हाउस बुलाकर उनके बयान दर्ज किए गए। उल्लेखनीय है कि 20 मार्च को कोर्ट परिसर में धरने पर बैठे वकीलों को पुलिस ने लाठीवार कर खदेड़ा, जिसमें कुछ वकीलों को चोटें भी आई। इसके बाद बुधवार को वकीलों ने धरने की वीडियो बना रहे एक कांस्टेबल के साथ हाथापाई कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो